×

4 किलो चांदी-तमंचा: पकड़े गए ये 5 खतरनाक अपराधी, हो रही पूछताछ

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से चांदी के 4 किलो जेवर, तथा तमंचा व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है। पकड़े गये आरोपी अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्य बताए गए हैं।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 11:43 AM GMT
4 किलो चांदी-तमंचा: पकड़े गए ये 5 खतरनाक अपराधी, हो रही पूछताछ
X
4 किलो चांदी-तमंचा: पकड़े गए ये 5 खतरनाक अपराधी, हो रही पूछताछ (Photo by social media)

ज्ञानपुर, भदोही: बीते माह 11 सितम्बर 20 को सराफा व्यापारी को लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। क्राइम ब्रांच और औराई पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली है। एक माह और एक हफ्ते पूर्व औराई थाना क्षेत्र में खमरिया-चेतगंज बार्डर पर नहर पुलिया के पास प्रयागराज जिले के थानाक्षेत्र हंडिया के बरौत बाजार के सराफा व्यापारी अम्बरीश कुमार मौर्य पुत्र स्व0 शिवबहादुर मौर्य से हुई लूटपाट के बाद पुलिस को इस गिरोह की तलाश थी। एसपी रामबदन सिंह ने गिरोह को पकड़ने के लिए औराई पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच को भी लगाया था।

ये भी पढ़ें:पर्यटन मंत्री ने मंदिर की तरफ नारायण पर्वत क्षेत्र का पैदल भ्रमणकर अवलोकन किया

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से चांदी के 4 किलो जेवर, तथा तमंचा व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है। पकड़े गये आरोपी अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्य बताए गए हैं। आज मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में एसपी ने पत्रकारों से बताया कि मुखबिर की सूचना पर लूट की घटना में शामिल चार नफर लुटेरों व जेवरात बेचने वाले एक नफर स्वर्णकार को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लूट के 4 किलो चांदी के जेवरात एक अदद तमंचा 315 बोर मय 2 अदद जिंदा कारतूस और घटना से प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद करते हुए घटना का सफल अनावरण किया गया।

ये धारें पंजीकृत की गयी

गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में स्थानीय थाना पर मु0अ0स0 223/ 2020 धारा 394/ 411/ 120 बी भादवि व 265/ 20 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार शुदा बदमाश नितिन पांडेय ने बताया कि जौनपुर जेल में मेरी मुलाकात विनोद यादव उर्फबिन्नू तथा सुनील सेठ से हुई थी।

जेल से छूटने के बाद विनोद मिलते रहे

जेल से छूटने के बाद विनोद मिलते रहे । उसने बताया कि एक काम है ,सोनार को लूटना है, जो सप्ताह में सोमवार, बुधवार,व शुक्रवार को हमारे घर के बगल में आता है । और आभूषण देकर उन्हें चला जाता है। मैंने संपर्क करने के लिए अपने साथी पवन यादव का मोबाइल नंबर विनोद यादव निवासी खमरिया को दिया।लूट के उद्देश्य से ही विनोद ने 11 सितंबर 2020 को फोन करके पवन यादव को बताया कि आज सोनार के आने की बारी है ।

bhadohi-matter bhadohi-matter (Photo by social media)

तुम लोग आ जाओ ,काम हो जाएगा। मैं पवन व सत्य प्रकाश इसी मोटरसाइकिल से खमरिया चेतगंज रोड पर स्थित पुलिया के पास पहुंचे। मैं तथा सत्य प्रकाश वहीं पुलिया पर उतर गए । और पवन,विनोद यादव के पास भजईपुर ,खमरिया मार्केट चला गया । जब सोनार अपनी अल्टो कार से निकला तो पवन उसके पीछे पीछे लगा रहा।

पवन ने हम लोगों को फोन करके बता दिया

पवन ने हम लोगों को फोन करके बता दिया कि सुनार अल्टो कार से निकल गया है और जब सुनार चेतगंज खमरिया रोड पर पुलिया से थोड़े आगे निकला कि पूर्व निर्धारित प्लान के अनुसार ओवरटेक करके अपनी मोटरसाइकिल कार के आगे बेड़िया दिया। जिससे कार रुक गई।मैं और सत्य प्रकाश सोनार को मारपीट कर उसका बैग छीन लिए और हम तीनों ही मोटरसाइकिल से भाग गए। वही चांदी के जेवरात आज हम लोगों के पास से बरामद हुए हैं। जिसे सुनील सुनार को अपने-अपने हिस्से के जेवरात बेच रहे थे कि पकड़ लिए गए।

ये भी पढ़ें:लाखों का ऑफर: तो आप भी आजमा लें आज किस्मत, मिल रही Interesting जॉब

गिरफ्तारी और माल बरामदगी से आम जनता व व्यवसायियों में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना बढ़ी है। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम नितिन कुमार पांडेय निवासी राघव रामपट्टी, रामपुर,जनपद जौनपुर। विनोद यादव पुत्र जादू यादव निवासी खमरिया थाना औराई जनपद भदोही।पवन कुमार यादव पुत्र दीनानाथ यादव फतनपुर बैरिया, रामपुर , जनपद जौनपुर।सत्य प्रकाश यादव उर्फ जयफूल पुत्र राम सजीवन यादव निवासी पूरे दयाल जनपद जौनपुर । सुनील कुमार सेठ पुत्र स्वर्गीय ओमकार नाथ सेठ बरसठी, पड़ाव जमालापुर ,रामपुर जनपद जौनपुर बताए गए हैं।

उमेश सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story