नेपाली युवक के सिर मुड़वाने पर ताबड़तोड़ गिरफ्तारी, विश्व हिंदू सेना की बढ़ी मुसीबत

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के बयान का अंजाम एक नेपाली युवक को भुगतना पड़ा। हिंदूवादी संगठन के कुछ लोगों ने उसका मुंडन करके सिर पर ‘जय श्रीराम’ लिख दिया।

वाराणसी: भारत-नेपाल विवाद के बीच प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का अयोध्या और श्री राम पर दिया विवादित बयान दोनों देशों के बीच नफरत को जन्म दे रहा है। बीते दिन काशी में एक नेपाली युवक के साथ हिन्दू संगठन ने जो किया, वह ओली के बयान पर आक्रोशित प्रतिक्रिया को दर्शाती है। हालांकी मामले की जानकारी होते ही एसएसपी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपितों पर मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है लेकिन विश्व हिन्दू सेना का संस्थापक फरार है।

ओली के बयान से आक्रोश, नेपाली नागरिक का जबरन मुंड़वाया सिर

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के बयान का अंजाम एक नेपाली युवक को भुगतना पड़ा। हिंदूवादी संगठन के कुछ लोगों ने उसका मुंडन करके सिर पर ‘जय श्रीराम’ लिख दिया। इस दौरान एक युवक ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर दिया। अरुण पाठक नाम के युवक ने ये वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा- ‘जय जय श्रीराम।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

वहीं विश्व हिंदू सेना ने नेपाल के पीएम ओली के बयान की निंदा वाले पोस्टर गंगा किनारे घाटों और मंदिरों पर लगाए हैं। इनके माध्यम से ओली को चीन के इशारों पर चलना बंद करने की चेतावनी भी दी गई है। विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने कहा कि इस पोस्टर का उद्देश्य यह है कि काशी में रहने वाले नेपाली मूल के लोग भी सच के साथ खड़े हों।

पुलिस ने दर्ज किया केस, 5 गिरफ्तार

मामले में भेलूपुर इंस्पेक्टर ने नेपाली समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने, नेपाल के कथित नागरिक का सिर मुड़ाकर फेसबुक पर पोस्ट करने और विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य की भावना पैदा के आरोप में धारा 505 (2), 295 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया। इस घटना को एसएसपी अमित पाठक ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अरुण पाठक को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये थे। अब तक मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है, हालाँकि संगठन का संस्थापक अभी तक पुलिस शिकंजे में नहीं आ सका है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App