×

बांग्लादेशियों को सजाः भारत में अवैध निवास पर फंसे, UP ATS ने किया था गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने मई 2019 में कूटरचित दस्तावेज बनवाने और जाली पासपोर्ट रखने के आरोप में 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। छ: में से ये पांचों फर्जी कागजात बनवाने, फर्जी पासपोर्ट रखने में गिरफ्तार किए गए थे। एटीएस कोर्ट में पांचों ने अपना ज़ुर्म कबूला है।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 8:50 AM GMT
बांग्लादेशियों को सजाः भारत में अवैध निवास पर फंसे, UP ATS ने किया था गिरफ्तार
X
बांग्लादेशियों को सजाः भारत में अवैध निवास पर फंसे, UP ATS ने किया था गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस ने जाली पासपोर्ट रखने के आरोप में 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था मई 2019 में गिरफ्तार किया था। इस मामले में राजधानी लखनऊ कोर्ट ने भारत में अवैध रूप से रह रहे 5 बांग्लादेशी नागरिकों को सजा सुनाई है। कोर्ट ने 5 बांग्लादेशियों को दोषी मानते हुए 4-4 साल की जेल और 5-5 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

यूपी एटीएस ने मई 2019 में किया था गिरफ्तार

बता दें यूपी एटीएस ने मई 2019 में कूटरचित दस्तावेज बनवाने और जाली पासपोर्ट रखने के आरोप में 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। छ: में से ये पांचों फर्जी कागजात बनवाने, फर्जी पासपोर्ट रखने में गिरफ्तार किए गए थे। एटीएस कोर्ट में पांचों ने अपना ज़ुर्म कबूला है। 2019 में यूपी एटीएस ने ये गिरफ्तारी की थी। सजा पाने वालों में हबीबुर्रहमान, जाकिर हुसैन उर्फ रोमी, मोहम्मद काबिल, कमालुद्दीन, ताइजुल इस्लाम के नाम शामिल हैं।

इन्होनें अपना अपराध स्वीकार किया

इन पर लखनऊ के एटीएस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। यूपी एटीएस की सघन पैरवी के चलते 5 अभियुक्तों हबीबुर्रहमान, कमालुद्दीन, काबिल, जाकिर और ताईजुल ने कोर्ट समक्ष अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

ये भी देखें: पंजाब Lockdown की ओर! कोरोना पर सरकार का बड़ा ऐलान, नहीं निकल सकते घर से

एक अभियुक्त के खिलाफ केस लंबित, 5-5 हजार रुपए का अर्थदंड

इस पर कोर्ट ने पांचों अभियुक्तों को धारा 419, 420, 467, 468, 471 भादवि और 14 विदेशी अधिनियम में दोषी मानते हुए 4-4 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने इन पर 5-5 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। वहीं छठे अभियुक्त के खिलाफ कोर्ट में केस जारी है। इनमें हबीबुर्रहमान बांग्लादेश के मदारीपुर, जाकिर हुसैन नारायणगंज, मोहम्मद काबिल खानसामा, कमलालुद्दीन सिलेट और ताईजुल इस्लाम माइमान सिंह जिले का रहने वाला है।

ये भी देखें: लखनऊ वृंदावन योजना: सामूहिक विवाह समारोह में CM योगी बने मुख्य अतिथि, देखें तस्वीरें

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story