कुशीनगर में सड़क हादसा! 5 की मौत, 30 से अधिक घायल, सीएम योगी ने जताया दुख

कुशीनगर में एनएच-28 पर हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना इतनी भयावह थी कि दुर्घटना में 5 यात्रियों की मौत मौके पर हो गई,

कुशीनगर: कुशीनगर में एनएच-28 पर हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना इतनी भयावह थी कि दुर्घटना में 5 यात्रियों की मौत मौके पर हो गई, वहीं 30 से अधिक घायल बताये जा रहे हैं। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। मौके पर बचाव राहत कार्य जारी है।

सीएम योगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए घटना पर गहरा शोक जताया है, उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि बस में कुल 80 यात्री सवार थे।

यह है पूरा मामला…

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जयपुर निवासी मोनू ठेकेदारी का कार्य करता है। वह महराजगंज और बिहार के मजदूरों को बस से लेकर वह जयपुर जा रहा था। रात नौ बजे के करीब बस टोल प्लाजा के निकट पहुंची कि चालक अचानक नियंत्रण खो बैठा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बस फोरलेन से नीचे खेत में पलट गई, हादसा इतना भयावह था कि मौके पर 5 लोगों की मौत हो गई।

भीषण हादसे से घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। बस पलटने की सूचना पर चौकी इंचार्ज हेतिमपुर मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया भिजवाया।

एसपी ने बताया…

कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि घायलों को कसया और हाटा सीएचसी भेजा गया है। कसया में तीन और हाटा में दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 11 की हालत चिंताजनक होने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। अन्य का इलाज चल रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मृतकों में सूरज, राजेश, गुड्डू और धीरज (सभी सोहगीबरवा, महराजंगज) और एक अज्ञात शामिल हैं, जबकि घायलों में स्मिता (मोतीहारी), शंकर झा (मधुबनी), आरती देवी (सीतामढ़ी), संतोष सिंह, राजेश वर्मा, शंभू कुमार, मानू, नथुनी, प्रभु, विकेश, अखिलेश आदि शामिल हैं। इन सभी को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है।