×

नूरपुर में खेत से 50 लाख की नकली दवाएं बरामद, 40 बोरे में भर कर रखा गया था

aman
By aman
Published on: 21 March 2017 8:26 PM GMT
नूरपुर में खेत से 50 लाख की नकली दवाएं बरामद, 40 बोरे में भर कर रखा गया था
X

बिजनौर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नकली दवाइयों के कारोबार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताज़ा मामला नूरपुर का है। मंगलवार (21 मार्च) को स्थानीय पुलिस ने एक खेत से 40 बोरे नकली दवाएं बरामद किए। बरामद दवाई की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही नूरपुर में बिजनौर ड्रग इंस्पेक्टर, रामपुर और मुरादाबाद ड्रग इंस्पेक्टर सहित पुलिस की टीम ने संयुक्त छापेमारी की थी। ऐसी ही छापेमारी अमरोहा में भी हुई थी। इस दौरान वहां से लाखों रुपए कीमत की नकली दवाइयां बरामद हुई थी। दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

3 दिन पहले जब्त हुई थी 25 लाख की दवाएं

नूरपुर में ड्रग विभाग को मौके से 10 लाख रुपए की नकली दवाएं मिली थीं, जबकि अमरोहा से 15 लाख रुपए मूल्य की नकली दवाएं बरामद की गई थी। बरामद दवाएं नामी गिरामी कंपनियों के रैपर में पैक की जा रही थी।इन्हें जल्द ही बाजार में उतारा जाना था।

कुछ तो एक्सपायर भी हैं

ऐसा ही एक मामला मंगलवार को फिर नूरपुर के एक खेत में देखने को मिला। यहां से पुलिस ने 40 बोरों में भरी 50 लाख रुपए की दवाई बरामद की। सूचना मिलने पर ड्रग विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उसने सभी दवाइयां जब्त कर जांच में जुट गई। बरामद दवाएं यूपी और मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल में बंटने वाली है। इनमें कुछ तो एक्सपायर भी हैं।

गे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

जब्त दवाओं में ये भी

ड्रग विभाग और पुलिस को मौके से एक्सपायर दवाइयां, सरकारी सप्लाई की दवाइयां, खाली सीसी और नामी कंपनियों के रेपर भी जब्त किये हैं। इसके अलावा बिना नाम की सीसियों में भरे पाउडर और फ़ूड सप्लीमेंट, दर्द निवारक ट्यूब, विटामिन टेबलेट, सिरप, इंजेक्शन आदि भारी मात्र में बरामद किये हैं।

तीन दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई

इस पूरे मामले पर बिजनौर ड्रग इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्रा का कहना है कि 'तीन दिन पहले एक कार्रवाई की गई थी, जिसमें भारी मात्रा में दवाई बरामद हुई थी। उसके बाद एक बार फिर पुलिस ने 40 बोरों में दवाएं जब्त की है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story