×

नवाजुद्दीन व शाहरूख को ब्रांड एंबेस्डर बनाकर क्लिक के नाम पर किया 500 करोड़ का फर्जीवाड़ा

By
Published on: 13 Feb 2017 7:02 AM GMT
नवाजुद्दीन व शाहरूख को ब्रांड एंबेस्डर बनाकर क्लिक के नाम पर किया 500 करोड़ का फर्जीवाड़ा
X

नवाजुद्दीन

नोएडा: एब्लेज की तरह नोएडा में वेबवर्क कंपनी ने महज चार माह में 35 करोड़ रुपए का कारोबार किया। अभिनेता शाहरुख खान व नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर हैं। दस दिसंबर 2, 2016 को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एडसबुक डाट कॉम लांच किया था। लेकिन यह कंपनी अब दो लाख से ज्यादा लोगों के पैसे लेकर बैठी है। जबकि लॉन्चिंग से लेकर प्रमोशन तक दोनों अभिनेताओं पर करीब पांच करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। बताया यह भी गया कि कंपनी के एक अवार्ड समारोह में दोनों अभिनेता कंपनी के डायरेक्टर अनुराग गर्ग के साथ शामिल हुए थे। फिलहाल यहा धोखाधड़ी का आंकड़ा करीब 500 करोड़ रुपए से ज्यादा का है।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे हुआ घोटाले का खुलासा

पांच माह में किया पांच सौ करोड़ का कारोबार: खबरों के अनुसार पिछले पांच महीने में पांच सौ करोड़ का कारोबार किया है। कंपनी लोगों से लाइक के नाम पर निवेश करा रही थी। इससे लोगों को एक लाइक का 6 रुपए मिलता था। जबकि एब्लेज कंपनी पांच रुपए देती थी। इस कंपनी के अधिकारियों ने कंपनी ऑफिस के बाहर एक विज्ञापन रूपी नोटिस चस्पा किया है। इसमें साफ किया है कि ऑफिस 20 अप्रैल के बाद खुलेगा। कंपनी के अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। कारण कुछ बैंकों को लेकर लिखे हैं। नोटिस में कंपनी के डायरेक्टर संदेश वर्मा का नाम लिखा है।

आगे की स्लाइड में जानिए कितने लोग हुए इस धोखाधड़ी का शिकार

ढाई लाख लोग बने शिकार: बता दें कि वेबवर्क लिमिटेड नाम से इस कंपनी में 2.5 लाख लोगों ने अपने खून पसीने की कमाई को निवेश किया है। बताया गया कि कंपनी खुद को दिवालिया घोषित करने के ताक में लग गई है। सोशल ट्रेड की ही तरह यह कंपनी क्लिक के लिए पांच तरह के 5750 से लेकर 115,000 रुपए तक के स्लैब देती है। इस कंपनी के खिलाफ नॉन पेमेंट की शिकायतें अब तक सिर्फ मौखिक ही की जा रही थीं। लेकिन सोशल ट्रेड के शिकंजे में फंसने के बाद वेब वर्क के खिलाफ गाजियाबाद के अभिषेक जैन ने पुलिस से शिकायत की है।

Next Story