×

UP News: प्रदेश में बनेंगे 546 नए पुल, जल्द शुरू होगा काम

UP News: कुल 32 बड़े पुलों में से लखनऊ मंडल में छह मुरादाबाद में तीन बरेली में पांच प्रयागराज मंडल में तीन और अन्य जिलों में 15 पुल का निर्माण कराया जाएगा।

Anant kumar shukla
Published on: 1 Dec 2022 5:10 AM GMT
546 new bridges Construction
X

प्रदेश में बनेगें 546 नए पुल (photo: social media )

UP News: उत्तर प्रदेश में 546 नए पुलों का जल्द शुरू होगा निर्माण। इसके लिए यूपी के शासन की अनुमति मिल चुकी है। इन पुलों के निर्माण के लिए कुल 4,350 करोड़ रुपए की लागत अनुमानित है। पीडब्ल्यूडी रिकॉर्ड के अनुसार नए बनने वाले पुलों में 476 छोटे पुल, जबकि 32 बड़े पुल शामिल जिनका निर्माण किया जाना है। इसके अलावा 38 रेलवे ओवरब्रिज है, जिनका निर्माण कराया जाना है। कुल 32 बड़े पुलों में से लखनऊ मंडल में छह मुरादाबाद में तीन बरेली में पांच प्रयागराज मंडल में तीन और अन्य जिलों में 15 पुल का निर्माण कराया जाएगा।

इसके अलावा लखनऊ मंडल के 10 ओवरब्रिज भी स्वीकृत किए गए हैं। जबकि वाराणसी में 5 गोरखपुर में चार बरेली में चार मुरादाबाद में दो कानपुर में तीन और प्रयागराज में तीन का निर्माण कराया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया, कि स्वीकृत किए गए पुलों के लिए जल्द ही बजट जारी होगा। जबकि काम को अवधि में पूरा करने के लिए दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

गड्ढा मुक्त अभियान 30 नवंबर को समाप्त, PWD ने कहा 99 प्रतिशत काम पूरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अभियान चलाने के दिए गए दिशा निर्देशों के अनुपालन में जोर शोर से गड्ढा मुक्त सड़क अभियान चलाया जा रहा था। यह अभियान बुधवार 30 नवंबर को समाप्त हो गया है। पीडब्ल्यूडी ने दावा किया है, कि 99 प्रतिशत सड़कों पर गड्ढे भर दिए गए हैं। जबकि अभी तक 55.65 प्रतिशत सड़कों का नवीनीकरण किया गया और 54.82 प्रतिशत सड़कों की विशेष मरम्मत की गई है। गौरतलब है कि पीडब्ल्यूडी को 60,497 किमी लंबी सड़कों की पैच मरम्मत करनी थी, जबकि प्राप्त जानकारी के अनुसार 29 नवंबर तक 59,805 किमी सड़कों के पैच मरम्मत की जा चुकी है। 6,254 किमी सड़कों का नवीनीकरण किया गया है। जबकि 6,886 किमी सड़कों की विशेष मरम्मत कार्य किए गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story