×

मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गई 6 नेपाली युवतियां, दो गिरफ्तार

द्वितीय कमांडेट प्रवीन कुमार ने बताया कि तस्करों के चंगुल से छूटी सभी लडकियों को नेपाल के हंट संस्था को सौपा गया है। तस्करों को नेपाल पुलिस के सुपूर्द कर दिया गया है।

Shivakant Shukla
Published on: 14 March 2019 3:26 PM GMT
मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गई 6 नेपाली युवतियां, दो गिरफ्तार
X
फ़ाइल फोटो

बहराइच: नेपाल से खाड़ी देशों के लिए ले जाए जा रही नेपाल की 6 युवतियों को सीमा पर तैनात एसएसबी 42वी वाहनी के जवानों ने बरामद किया। जवानों ने महिला मानव तस्कर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए तस्करों को एसएसबी के अधिकारियों ने नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। बरामद युवतियों को नेपाल के हंट सस्था को सौपा गया।

ये भी पढ़ें— राजस्व परिषद के सदस्यों को चुनाव ड्यूटी पर भेजना कोर्ट की अवमानना

एसएसबी 42 वाहनी के द्वितीय कमांडेंट प्रवीन कुमार को सूचना मिली थी कि नेपाल राष्ट के बांके जिला से मानव तस्कर 6 युवतियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर खाड़ी देशों में तस्करी के लिए ले जा रहे हैं। नेपाल पुलिस ने भी तस्करों को पकड़ने के लिए मदद मांगी थी। इस पर सीमा पर मुखबिर का जाल बिछाते हुए रोडवेज बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के आसपास सादे कपड़ों में जवानों को तैनात किया गया।

देर शाम एक महिला व एक युवक के साथ छह युवतियों को आता देख रूपइडीहा बीओपी के सामने ही उन्हें रोक कर पूछताछ शुरू की। इस दौरान पता चला कि मानव तस्कर नौकरी दिलाने की बात कहकर खाड़ी देश लेकर जा रहे हैं। द्वितीय कमांडेट प्रवीन कुमार ने बताया कि तस्करों के चंगुल से छूटी सभी लडकियों को नेपाल के हंट संस्था को सौपा गया है। तस्करों को नेपाल पुलिस के सुपूर्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें— इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगायी शराब के विज्ञापन पर रोक

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story