×

योगी जी सुनिए! यहां बिजली की चिंगारी से लगी आग, 60 बीघा गेहूं राख

सैफई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पठा व नगला अजाब में बिजली की चिंगारी से 6 किसानों का लगभग 60 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया पुलिस और दमकल विभाग ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।

Rishi
Published on: 3 May 2019 4:34 PM GMT
योगी जी सुनिए! यहां बिजली की चिंगारी से लगी आग, 60 बीघा गेहूं राख
X

इटावा : सैफई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पठा व नगला अजाब में बिजली की चिंगारी से 6 किसानों का लगभग 60 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया पुलिस और दमकल विभाग ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। अभी तक जनपद में लगभग 8 हजार बीघा फसल जलकर राख हो चुकी है और इसकी सबसे मुख्य वजह हाईटेंशन तार है जब इनमें गर्मी के चलते चिंगारिया निकलती हैं तो सूखी फसलों में आग लग जाती है।

ये भी देखें : भौकाली वरुण- संजय गांधी का बेटा हूं, इन जैसों से जूते के फीते खुलवाता हूं

यह घटना लगभग दोपहर लगभग 4 बजे की है। बिजली की चिंगारी से लगी इस आग को देखते ही गांव वाले पानी की बाल्टी लेकर खेतों की ओर दौड़ पड़े और आग लगने की सूचना फायर सर्विस को सूचना दी। लगभग आधा घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और ग्रामीणों की मदद से काबू पाया।

ये भी देखें : शाहिद अफरीदी असली वाली उम्र बता रहे हैं, यकीन मानिए बुढा गए हैं

ग्राम पठा व नगला अजाब के नेम सिंह, विद्याराम, रजनेश, अशोक कुमार, प्रेम सिंह, राधे यादव व अन्य किसानों का लगभग 60 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story