×

69000 Teacher Recruitment: 6000 सहायक अध्यापकों की परिषदीय विद्यालयों में होगी नियुक्ति

69000 Teacher Recruitment: राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लगभग 6000 सहायक अध्यापकों की परिषदीय विद्यालयों (Parishadiya Vidyalaya) में नियुक्ति की जाएगी।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 19 Jun 2021 2:34 PM GMT
69000 Teacher Recruitment: 6000 सहायक अध्यापकों की परिषदीय विद्यालयों में होगी नियुक्ति
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 69000 सहायक अध्यापक भर्ती (69000 Teacher Recruitment) प्रक्रिया के रिक्त पदों एवं अनुसूचित जाति वर्ग के पूर्व के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही को समयबद्ध ढंग से पूरा करने को कहा है। इसके लिए शासनादेश जारी करते हुए सम्पूर्ण प्रक्रिया की समय सारिणी निर्धारित कर दी गई है।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि लगभग 6000 सहायक अध्यापकों की परिषदीय विद्यालयों (Parishadiya Vidyalaya) में नियुक्ति की जाएगी। शासनादेश संख्या 456 17 मई, 2021 के तहत, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, उ0प्र0 द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर के माध्यम से, तैयार चयन एवं जनपद आवंटन सूची पर कार्यवाही निर्धारित समय सारिणी (Timetable) के अनुसार की जाएगी।

26 जून को किया जाएगा सूची का प्रकाशन

एनआईसी द्वारा प्राप्त चयन एवं आवंटन सूची का प्रकाशन 26 जून को किया जाएगा। चयन सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का जनपद स्तर पर परीक्षण 28 और 29 जून को किया जाएगा। 30 जून को अर्ह अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किये जायेंगे। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) के समय काउंसिलिंग टाल दी गई थी।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत बड़े पैमाने पर निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से विगत चार वर्षों में लगभग चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध करायी गई हैं। सभी चयन परीक्षाओं में नियमों का पूर्ण पालन करते हुए समयबद्ध ढंग से योग्य अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। भर्ती प्रक्रिया को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए आगामी समय में भी पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संचालित रखा जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story