×

यूपी में अब नव चयनित शिक्षकों को मिलेगी सैलरी, CM योगी ने दी बड़ी राहत

सीएम योगी ने यूपी में बीते साल चयनित हुए 69000 शिक्षकों की सैलरी भुगतान को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 May 2021 11:30 AM GMT (Updated on: 19 May 2021 11:45 AM GMT)
यूपी में अब नव चयनित शिक्षकों को मिलेगी सैलरी, CM योगी ने दी बड़ी राहत
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

CM Yogi Order: उत्तर प्रदेश में बीते साल चयनित हुए 69000 शिक्षकों को कोरोना वायरस (Corona Virus) काल में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी राहत दी है। सीएम ने शिक्षकों की सैलरी (Salary) के भुगतान को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद विभाग नव चयनित शिक्षकों के ऑफलाइन वेरीफिकेशन को खत्म करने जा रहा है।

दरअसल, अब शिक्षकों को ऑफलाइन वेरिफिकेशन की जगह बीएसए कार्यालय में शपथ पत्र देना होगा। कोरोना वायरस महामारी के दौरान बेसिक शिक्षकों को आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े, इसलिए विभाग ने यह बड़ा फैसला किया है। इसके साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर शपथ पत्र के बाद वेरिफिकेशन में किसी तरह की त्रुटि आती है तो शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर करा सकता है।

केवल इतना ही नहीं विभाग के मुताबिक, वेरिफिकेशन में त्रुटि आने के बाद शिक्षकों पर एफआईआर कराने के साथ ही उनसे वसूली भी की जाएगी। अब इस आदेश के बाद यूपी के करीब 69 हजार टीचर्स ने राहत की सांस ली है।

दो हजार की नोटें (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भर्ती के बाद से नहीं मिल पा रहा था वेतन

गौरतलब है कि यूपी में नव चयनित शिक्षकों की भर्ती के बाद से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा था। इसकी एक मुख्य वजह वेरीफिकेशन को बताया जा रहा था। लेकिन अब यूपी सरकार के नए आदेश के बाद शिक्षकों को सैलरी मिलने का रास्ता बिल्कुल साफ हो चुका है।

Shreya

Shreya

Next Story