×

Fatehpur News: डॉक्टर के गलत इलाज से 7 माह की गर्भवती महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Fatehpur News: गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम के डॉक्टर पर गलत इलाज करने से हुई मौत का आरोप लगाते हुए डॉक्टर पर कार्यवाही करने की मांग को लेकर हंगामा किया।

Ramchandra Saini
Published on: 7 Sep 2022 11:01 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2022 11:31 AM GMT)
7 months pregnant woman dies due to doctors wrong treatment, family members create ruckus
X

फतेहपुर: बीवाईएस हॉस्पिटल में डॉक्टर के गलत इलाज से 7 माह की गर्भवती महिला की मौत

Fatehpur News Today: यूपी के फतेहपुर में बिना रजिस्ट्रेशन और बिना डॉक्टर के डिग्री के चल रहे नर्सिंग होम मरीजों को मौत के मुंह में पहुँचाने का काम कर रहे हैं। नर्सिंग होम में भर्ती मरीज की अगर मौत हो जाये तो स्टाफ व संचालक तीमारदार से मारपीट करने से नही चुकते। ऐसा ही एक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के शांति नगर स्थित बीवाईएस हॉस्पिटल (BYS Hospital) में बुखार से पीड़ित तीन दिन पहले भर्ती 7 माह की एक गर्भवती महिला का इलाज दौरान मौत हो गई।

गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम के डॉक्टर पर गलत इलाज करने से हुई मौत का आरोप लगाते हुए डॉक्टर पर कार्यवाही करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराते हुए महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बुखार आने पर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था

मृतक महिला गुड़िया 35 वर्ष के पति राकेश पासवान ने बताया कि सोमवार को बुखार आने पर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। बुधवार को सुबह सब ठीक था। उसके बाद डॉक्टर ने कहा कि अपने मरीज को कानपुर ले जाओ, कारण पूछने पर कुछ नही बताया। उसी दौरान पत्नी की मौत हो गई। पति ने बताया कि उसके पहले से चार बेटी हैं।



बहु की मौत के बाद नर्सिंग होम के लोगों ने मारपीट भी किया- मृतक महिला की सास

मृतक महिला की सास राम पतिया ने बताया कि बहु 7 माह की गर्भवती थी। डॉक्टर के गलत इलाज से बहु की मौत हुई क्योंकि बहु सुबह तक ठीक थी। मृतक महिला की सास ने आरोप लगाया कि बहु की मौत के बाद नर्सिंग होम के लोगों ने मारपीट भी किया है।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मिश्रा (Kotwali in-charge Amit Kumar Mishra) ने बताया कि नर्सिंग होम में एक महिला की मौत के सूचना पर चौकी प्रभारी पहुचे थे, परिजन पोस्टमार्टम नही कराने चाहते थे। शव का पंचनामा भरने के बाद परिजन शव लेकर चले गए।

आपको बता दें कि जिले में बिना रजिस्ट्रेशन के नर्सिंग होम संचालित हो रहे। इसके पहले भी कई नर्सिंग होम मौत हो होने के बाद भी कोई कार्यवाही न होने से संचालक बेधड़क मौत बांट रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story