×

सरकार और भाजपा संगठन ने मिलकर मनाया सेवा दिवस

देश में केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा दिवस मनाते हुए 23 हजार से अधिक गांवों में पहुंचकर आज रविवार को सेवा कार्य किए।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 May 2021 4:28 PM GMT
On completion of 7 years of the central government, the Bharatiya Janata Party celebrated the service day
X
भारतीय जनता पार्टी(फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा दिवस मनाते हुए 23 हजार से अधिक गांवों में पहुंचकर आज रविवार को सेवा कार्य किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से महोबा जिले के ग्राम सिजहरी एवं सीतापुर जिले के गूरेपारा गांव के ग्रामीणों के साथ वर्चुअल संवाद किया।

जबकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह राजधानी लखनऊ के गोपालपुरवा, विवेकानंद पुरी वार्ड में सेवा कार्यों के माध्यम से पहुंचे तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने डिजिटल प्लेटफार्म से बहराइच में कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

योगी सरकार दिन-रात कर रही परिश्रम

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सेवा कार्यों के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर देश के 1 लाख गांवों में सेवा कार्यों के माध्यम से पहुंच रही है। जिसमें प्रदेश में 23 हजार से अधिक गांवों तक पार्टी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनौतियों को अवसर में परिवर्तित करने का काम कर रहे हैं। देश की खुशहाली, गांव, गरीब, किसान, नौजवान की खुशहाली के लिए मोदी सरकार एवं योगी सरकार दिन-रात परिश्रम कर रही है।

सिंह ने कहा कि विगत 7 वर्षों में कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति, राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का प्रशस्त मार्ग, सीएए, तीन तलाक पर रोक जैसे बड़े निर्णय हुए और प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन खाता, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, उज्जवला योजना, जन-जन की आत्मनिर्भरता से आत्मनिर्भर भारत का संकल्प तथा कोविड-19 काल में 80 करोड़ से अधिक जनमानस को निशुल्क राशन पहुंचाने का निर्णय सबका साथ-सबका विकास और सबके विश्वास के संकल्प को पूर्ण करने का निर्णय बना हैं।

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पार्टी ने देश में 50 हजार यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा था और प्रदेश को 5000 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य दिया गया था। पार्टी के मोर्चों ने 7200 से अधिक यूनिट रक्तदान करने का कार्य किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित केंद्रीय मंत्रियों, प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायकों तथा सांसदों सहित सभी जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर मास्क, सैनिटाइजर, काढ़ा, साबुन, फल, राशन आदि वितरण करने के साथ ही वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी किया।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं सेवा ही संगठन कार्यक्रम के प्रदेश प्रमुख गोविंद नारायण शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके नेतृत्व की केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज महानगर के पूरामुक्ति गांव व प्रयागराज गंगापार के थानापुर गांव एवं डॉ दिनेश शर्मा ने जिला लखनऊ के कुमरावा व जमखनवा गांव के ग्रामीणों के साथ डिजिटल माध्यम से संवाद किया तथा उन्हें वैक्सीनेशन के लिए जागरुक भी किया।

शुक्ला ने बताया कि केंद्र सरकार के मंत्री तथा प्रदेश सरकार के मंत्री डिजिटल प्लेटफार्म पर ग्रामीणों से जुड़े तथा पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, आयोगों, निगमों, बोर्डों के अध्यक्ष, नगरीय निकायों के अध्यक्ष तथा सभी जनप्रतिनिधि व पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांवों में पहुंचकर सेवा कार्यों में सहभागिता की।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story