×

UPSSSC व स्वास्थ्य महानिदेशालय की हीलाहवाली में फंसी 700 पदों की लैब टेक्नीशियन भर्ती, नहीं जारी हुआ विज्ञापन

Lucknow: लैब टेक्नीशियन के 700 पदों की भर्ती का विज्ञापन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व स्वास्थ्य महानिदेशालय के अधिकारियों की हीलाहवाली के कारण अभी तक जारी नहीं हो सका है।

Shashwat Mishra
Published on: 30 Aug 2022 2:29 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

लैब टेक्नीशियन भर्ती को लेकर प्रदर्शन करते हुए अभ्यार्थी। 

Click the Play button to listen to article

Lucknow: लैब टेक्नीशियन (lab technician) के 700 पदों की भर्ती का विज्ञापन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) व स्वास्थ्य महानिदेशालय (Directorate General of Health) के अधिकारियों की हीलाहवाली के कारण अभी तक जारी नहीं हो सका है। जबकि, आने वाले अक्टूबर माह में दोबारा पीईटी-2022 की परीक्षाएं (PET-2022 EXAMS) प्रस्तावित हैं। वहीं, इस भर्ती को पीईटी-2021 के आधार पर किया जाना था। जिसको लेकर पूरे प्रदेश से आए संविदा लैब टेक्निशियंस (contract lab technician) ने उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) से मुलाकात की। साथ ही, निदेशक पैरामेडिकल से भी इस मामले को जल्द निस्तारित करने की गुहार लगाई।

'मार्च, 2022 में होनी थी परीक्षाएं'

लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन उत्तर प्रदेश (Lab Technician Association Uttar Pradesh) के अध्यक्ष योगेश उपाध्याय (President Yogesh Upadhyay) ने बताया कि प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ के पदों पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) द्वारा मार्च, 2022 तक परीक्षाओं के प्रस्तावित क्रम संख्या 15 पर, लैब टैक्नीशियन के पदों पर पीईटी-2021 के माध्यम से मार्च 2022 में परीक्षा कराना प्रस्तावित किया गया था। लेकिन, अभी तक आयोग द्वारा प्रस्तावित पदों का विज्ञापन जारी नही किया गया। योगेश ने बताया कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा पीईटी-2021 के माध्यम से कराने की सुनिश्चिता, कोविड चिकित्साल्यों में अवकाश रहित डयूटी एवं आयोग की वेबसाइट का सर्वर डाउन होने के कारण लगभग 70% प्रतियोगी छात्र PET-2022 का आवेदन ही नहीं कर पाये हैं।


'विभाग द्वारा आयोग को भेजा जा चुका संशोधित अधियाचन'

बता दें कि इन पदों पर भर्ती पिछलें 6 माह से लम्बित है, जबकि विभाग द्वारा आयोग को संशोधित अधियाचन भेजा जा चुका है। संविदा पर तैनात लैब टेक्निशियन्स ने बताया कि कई बार ज्ञापन देकर मुलाकात की गयी, लेकिन उनके द्वारा पिछले 6 माह से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।


'पीईटी-2021 के स्कोर कॉर्ड की वैधता में दो महीने का समय बचा'

योगेश उपाध्याय (President Yogesh Upadhyay) ने बताया कि पीईटी-2021 के स्कोर कार्ड की वैधता में सिर्फ 2 माह का समय शेष बचा है, यदि इस बीच में हम लोगो का विज्ञापन जारी नहीं किया गया, तो ये हम सभी प्रतियोगी छात्रो के लिए बहुत बड़ा धोखा होगा। जिससे हम सभी का भविष्य बर्बाद हो सकता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story