×

Gautam Budh Nagar: डेढ़ करोड़ रुपये के गांजे के साथ 8 गिरफ्तार, 5.64 कुंटल अवैध गांजा बरामद

Gautam Budh Nagar: यूपी एसटीएफ की टीम (UP STF Team) ने गौतमबुद्धनगर ज़िले (Gautam Budh Nagar District) में छापेमारी करते हुए 8 गांजा तस्करों (hemp smuggler) को गिरफ्तार किया है।

Shiva Sharma
Published on: 4 Jun 2022 4:39 PM GMT
8 arrested with ganja worth Rs 1.5 crore in Gautam Budh Nagar district
X

 यूपी एसटीएफ टीम ने गांजे के साथ 8 को किया गिरफ्तार: Photo - Social Media

Gautam Budh Nagar: यूपी एसटीएफ की टीम (UP STF Team) ने गौतमबुद्धनगर ज़िले (Gautam Budh Nagar District) में छापेमारी करते हुए 8 गांजा तस्करों (hemp smuggler) को गिरफ्तार किया है। जिनकी दो कारों से साढ़े पांच कुंटल से ज़्यादा गांजा बरामद किया है। एसटीएफ टीम के एएसपी राज कुमार मिश्रा (ASP Raj Kumar Mishra of STF team) के मुताबिक शुक्रवार को उन्हें सूचना मिली कि कुछ गांजा तस्कर भारी मांत्र में गांजा लेकर एनसीआर व् यूपी के पश्चिमी ज़िलों में सप्लाई करने आ रहे हैं।

असीमिन गौतमबुद्धनगर ज़िले की सूरजपुर पुलिस टीम के साथ एसटीएफ के अधिकारियों ने जिला पंचायत भवन के पास खड़ी 2 गाड़ियों को घेर लिया जिसमें 8 तस्कर बैठे हुए थे सभी को गिरफ्तार कर गाड़ियों को थाने लेकर पहुंची पुलिस व् एसटीएफ की टीम ने जब तलाशी ली तो उसमे से 5.64 कुंटल गांजा अलग-अलग गाड़ियों से बरामद हुआ।

एसटीएफ टीम के मुताबिक तस्कर ये सारा गांजा तेलंगाना ओड़िशा बार्डर से दो गाड़ियों में लाकर एनसीआर व मेरठ क्षेत्र में सप्लाई करने वाले हैं। पुलिस ने उससे पहले ही सभी को धार दबोचा। गिरफ्तार तस्करों के नाम इरशाद, फ़िरोज़, सलमान चौधरी, आरिफ, अफ़ज़ा अब्बासी, शाहिद, तेजपाल व दिव्यांश कुमार उर्फ़ माटू है।

सलीम को देनी थी गांजे की सप्लाई

एसटीएफ के मुताबिक पकड़ें गए तस्कर इरशाद ने बताया कि ये गांजा वो अपने रिश्तेदार सलीम को सप्लाई करने के लिए लेकर आया था। क्योंकि सलीम गांजे का पुराना तस्कर है। जो गांजे की बड़ी खेप खरीदने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश व् एनसीआर में बेचने का काम करता था। सलीम उसका साथी अमान और विकास त्यागी तीनों मिलकर गांजे की बड़ी खेप पकड़ने के बाद उसे उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते थे।

ढाई हज़ार में खरीदते थे ओड़िशा से गांजा

पकड़े गए तसकरों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि वो लोग ओड़िशा व् आंध्र प्रदेश से गांजे को ढाई हज़ार रुपये प्रति किलो खरीदने के बाद बड़ी खेप लेकर उसे यूपी में महंगे दामों में भेजते थे। ऐसे में उन्हें प्रॉफिट अच्छा होता था। गांजे की मांग को वो आसानी से पूरा भी करते थे। एसटीएफ की टीम ने पकड़े गए अवैध गांजे, 8 तस्कर, 2 चार पहिया वाहन को सूरजपुर थाने के सुपुर्द कर आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें सौंप दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story