×

कानपुर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, अब दूर होगी किल्लत, अन्य जिलों को भी मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दौरान हो रही ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल से ट्रेन द्वारा 80 मीट्रिक टन आक्सीजन कानपुर पहुंची है।

Avanish Kumar
Reporter Avanish KumarPublished By Shweta
Published on: 9 May 2021 9:56 AM GMT (Updated on: 9 May 2021 10:02 AM GMT)
कानपुर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, अब दूर होगी किल्लत, अन्य जिलों को भी मिलेगी राहत
X

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दौरान हो रही ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल से ट्रेन द्वारा 80 मीट्रिक टन आक्सीजन कानपुर पहुंची है। इस दौरान मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ-साथ पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के लोग भी मौके पर मौजूद रहे। पश्चिम बंगाल से आई ऑक्सीजन को रिसीव करने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ऑक्सीजन के टैंकर को जूही इनलैंड कंटेनर डिपो में उतारा गया। और यहां से बिना समय गवाएं आस-पास के जिलों को भी सप्लाई के लिए भेजी जाएगी।

बता दें कि कानपुर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत के चलते सैकड़ों जान गवाने के बाद प्रदेश सरकार तेजी के साथ ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए काम कर रही है। जिसके चलते रविवार को कानपुर व आसपास के जिलों की आपूर्ति को पूरा करने के लिए पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ट्रेन के द्वारा 80 एमटी ऑक्सीजन के 4 टैंकर को कानपुर लाया गया है।

ट्रेन के कानपुर कचरे की जानकारी होते ही स्टेशन पर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, डिप्टी सीटीएम रेलवे, एडीएम सिटी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और अपनी देखरेख में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ट्रेन से टैंकर को सुरक्षा व सावधानी के साथ जूही इनलैंड कंटेनर डिपो लगाया गया। जहां ऑक्सीजन से भरे 4 टैंकरों को उतारा गया। जिसके बाद कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए रेलवे अफसरों ने ऑक्सीजन से भरे टैंकरों को जिला प्रशासन सुपुर्द कर दिया।

क्या बोलें औद्योगिक विकास मंत्री

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि आक्सीजन की किल्लत प्रदेश के किसी भी जिले में नहीं होनी दी जाएगी।इसी क्रम में आज पश्चिम बंगाल से लाई गई 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन को कानपुर के आसपास के जिलों में सप्लाई किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि ऑक्सीजन के टैंकरों को कन्नौज, औरैया, इटावा आदि जिलों में सप्लाई के लिए भेजा जा रहा है।वहां से खाली होकर जैसे ही टैंकर लौटेंगे उन्हें ट्रेन से दोबारा ऑक्सीजन लाने के लिए रवाना कर दिया जाएगा। सरकार देश की जनता की सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की अवस्था नहीं होने देगी जिसके लिए रात दिन हमारे अधिकारी वह हम सभी लोग मिलकर रात दिन काम कर रहे हैं।

Shweta

Shweta

Next Story