×

9/11 Attacks Anniversary: वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की बरसी पर योगी ने मरने वाले लोगों को दी श्रद्धांजलि

9/11 Attacks Anniversary: आज से 21 साल पहले यानी 11 सितंबर 2001 को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति अमेरिका पर आतंकी हमला हुआ था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 11 Sep 2022 4:15 AM GMT
9/11 Attacks Anniversary
X

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (photo: social media ) 

9/11 Attacks Anniversary: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके 09/11 आतंकी हमले में मरने वालों को श्रद्धांजलि दी है। और लिखा है, 09/11 आतंकी हमला मानव सभ्यता के इतिहास का काला अध्याय है। अमेरिका में आज के दिन हुए इस बर्बर व कायरतापूर्ण हमले में काल-कवलित हुए निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि! उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। आइए, आतंकवाद के विरुद्ध एकजुटता का संकल्प लें।

आज से 21 साल पहले यानी 11 सितंबर 2001 को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति अमेरिका पर आतंकी हमला हुआ था। न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था। इस भीषणतम आतंकी हमले में 2,977 लोगों की जान चली गई थी। हमले की जिम्मेदारी अलकायदा ने ली थी। 9/11 के भीषण हमलों को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने अमेरिकी इतिहास का काला दिन कहा था।

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर दो अपहृत विमानों के जरिये ये हमला हुआ था। मात्र 45 मिनट के भीतर ही 110 मंजिला वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की दो इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर होते देखकर पूरी दुनिया सन्न रह गई थी।

इसी के साथ सीएम योगी ने 'अखंड भारत' का ध्येय लिए, भारत के सांस्कृतिक व सामाजिक मूल्यों के संवर्धन हेतु सेवारत विश्व के सबसे बड़े संगठन @RSSorg के माननीय सरसंघचालक आदरणीय श्री मोहन भागवत जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में महान सनातन धर्म की आध्यात्मिक, वैज्ञानिक व सामाजिक चेतना से विश्व का परिचय कराने वाले स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक 'शिकागो उद्बोधन' की 129वीं वर्षगांठ पर सभी को बधाई। स्वामी जी का उद्बोधन अध्यात्म के वैश्विक उपवन को सनातन ज्ञान से सुरभित कर एकात्मता व मानवता का संदेश देता है।

योगी आदित्यनाथ ने महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, गरीबों-वंचितों के मुखर स्वर, भूदान आंदोलन के प्रणेता, प्रख्यात समाज सुधारक, 'भारत रत्न' आचार्य विनोबा भावे की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। राष्ट्रीय पुनरुत्थान हेतु आपका त्यागमय संघर्ष सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story