×

आत्महत्या से हिला बलिया: ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी जोड़ा, तो यहां बेरोजगारी ने ली जान

बैरिया थाना क्षेत्र के बलिया-छपरा रेलखण्ड पर सुरेमनपुर-बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के निकट जटहवा बाबा स्थान के पास आज तड़के एक प्रेमी युगल ने खुदकुशी कर लिया।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 9:05 AM GMT
आत्महत्या से हिला बलिया: ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी जोड़ा, तो यहां बेरोजगारी ने ली जान
X
ट्रेन के आगे आकर दी जान (file photo)

बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र के बलिया-छपरा रेलखण्ड पर सुरेमनपुर-बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के निकट जटहवा बाबा स्थान के पास आज तड़के एक प्रेमी युगल ने खुदकुशी कर लिया। उधर बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैथवली में कल रात्रि पुत्र के साथ अपने ससुराल में आये एक 40 वर्षीय युवक ने लॉक डाउन में रोजगार न मिलने व पत्नी के वियोग में छत की रेलिंग से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली ।

ये भी पढ़ें:सलमान का बड़ा दान: पूरा किया अपना कमिटमेंट, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनवा रहे घर

जानकारी के अनुसार बैरिया थाना क्षेत्र के बलिया-छपरा रेलखण्ड पर सुरेमनपुर-बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के निकट जटहवा बाबा स्थान के पास आज तड़के एक प्रेमी युगल की आज तड़के तीन बजे भोर में छपरा की तरफ से आ रही एक मालगाड़ी से कटकर मृत्यु हो गई । घटना की सूचना मालगाड़ी के ड्राइवर ने सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दिया।

ballia dead body (file photo) ट्रेन के आगे आकर दी जान (file photo)

स्टेशन मास्टर ने सूचना बैरिया पुलिस को दी

स्टेशन मास्टर के सूचना पर मौके पर पहुंचे जीआरपी के जवानों ने घटना स्थल बैरिया थाना क्षेत्र में होने के कारण इसकी सूचना बैरिया पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे बैरिया थाने के एसआई विनय कुमार तिवारी ने मौके पर पहुचकर दोनों का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि मृत युवक की पहचान इब्राहिमाबाद निवासी सचिदानन्द सिंह के पुत्र राजन सिंह 17 वर्ष के रूप में किया। जबकि युवती की पहचान नही हो सकी है । युवती लालरंग की साड़ी पहनी हुई है।

एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया

थाना प्रभारी त्रिपाठी ने बताया कि राजन कल देर रात 1 बजे घर से निकला था । घर से निकलने के समय राजन ने अपने बड़े भाई को मोबाइल से मैसेज किया था- 'बाय बाय भैया'। इसके बाद वह अपना मोबाइल घर पर ही रख दिया था। चर्चा के अनुसार परिजनों की सहमति नहीं मिलने के कारण दोनों ने ट्रेन से कटकर आत्म हत्या कर लिया । एसएचओ ने बताया कि मृत प्रेमी युगल हाथ देकर ट्रेन को रोकवाना चाह रहे थे , किंतु ट्रेन की स्पीड जब कम नही हुई तो दोनों ने ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी।

उधर बांसडीह थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैथवली में शनिवार की रात्रि में अपने पुत्र के साथ अपने ससुराल में आये एक 40 वर्षीय युवक ने छत की रेलिग से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना के बाद गाँव में हड़कम्प मच गया । जानकारी के अनुसार शनिवार के दिन दोपहर के बाद अजय सिंह 45 वर्ष पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी गढ़हा मुहल्ला, शास्त्री नगर , बलिया अपने बेटे बेदान्श सिंह 13 वर्ष के साथ अपने ससुराल कैथवली में आया था।

सबके सोने के बाद लगाई फांसी

रात को अजय सिंह खाना खाने के बाद पुत्र बेदान्स सिंह 13 वर्ष के साथ कमरे में सो गया। अजय ने रात में ही अपने पुत्र बेदान्स सिंह को नानी के पास सोने के लिए भेज दिया। रात को सब के सो जाने के बाद किसी वक्त छत की रेलिंग से मवेसी के पुरानी रस्सी से फाँसी लगाकर झूल गया । मृतक अजय सिंह की शादी पत्नी रानी सिंह से करीब अठारह वर्ष पूर्व हुई थी, जिससे इन्हें तीन पुत्र है। बड़ा पुत्र व छोटा पुत्र माँ रानी के साथ दिल्ली में रह रहे हैं , जबकि मझोला पुत्र पिता के साथ । सूचना मिलने पर सीओ दीपचन्द, कोतवाल राजेश सिंह व एस आई अजय यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे ।

घटना के समय मृतक अजय सिंह की सास अनिता देवी उम्र 65 वर्ष व ससुर जगरनाथ सिंह 95 वर्ष ही घर पर थे। घटना की सूचना पर भी मौके पर पहुँच कर पूछताछ किया।

अनीता देवी ने बताया

अनीता देवी ने बताया कि मेरी लड़की व दामाद एक साथ रहकर काम करते थे। अभी 8 महीने से मेरी लड़की अपने दो लड़कों के साथ दिल्ली में है जबकि दामाद शास्त्री नगर में अपने घर रहते हैं । शनिवार को दोपहर में लगभग 12 बजे मेरे दामाद अजय व उनका पुत्र घर आए। घर में किसी प्रकार की कोई बात नहीं थी । दोपहर में सब ने साथ भोजन किया । रात को भी सब लोग लगभग 9 बजे तक खाना खा लिए थे । उसके बाद सब अपने अपने कमरे में सोने चले गए ।

मेरे सोने के बाद ही देवांश कब मेरे बिस्तर पर आकर सो गया, मुझे पता नहीं चला । आज तड़के जब उठी तो देखा कि दामाद जी अपने कमरे में बिस्तर पर नहीं हैं । इधर-उधर बाहर भी दिखाई नहीं दिए । तब तक छत की रेलिंग पर नजर पड़ी तब मेरे होश उड़ गए । मेरा शोरगुल सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गये और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई ।

ballia police (file photo) ट्रेन के आगे आकर दी जान (file photo)

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लिया

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के पूर्व अजय सिंह छत्तीसगढ़ में फोटोग्राफी का काम करता था । लॉक डाउन के बाद वह घर पर रह रहा था । लॉक डाउन में काफी भागदौड़ के बाद भी उसे कोई रोजगार नहीं मिला, जिसके कारण वह परेशान रह रहा था । उसकी पत्नी दो बच्चों के साथ दिल्ली में रहकर नौकरी कर रही थी । इसके कारण वह अवसाद में था ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story