×

भाई को मरते देख नदी में कूदा युवक, लेकिन परिवार में छाया मातम

स्तकीम के भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि वह मोहल्ले के अन्य लोगों के साथ नहर नहाने गए हुए थे। तभी अचानक अनीश जो विकलांग है नहर में डूबने लगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 14 May 2020 1:28 PM GMT
भाई को मरते देख नदी में कूदा युवक, लेकिन परिवार में छाया मातम
X

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गुरुवार की दोपहर नहर नहाने गए दो युवक डूब गए। जिससे उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों द्वारा उन्हें आनन-फानन में निकालकर तथा जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डाक्टरों ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया।

भाई को बचाने कूदा भाई, दोनों डूबे

शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी मुस्तकीम 22 वर्ष पुत्र नसरुद्दीन नाई का कार्य करता है। वह अपने चचेरे भाई अनीश 29 वर्ष पुत्र रज्जाक खां निवासी रजा नगर जो दिल्ली में रहकर नौकरी करते हुए अपने परिवार का भरण पोषण करता है, के साथ गुरुवार को बरमूपुर नहर में अपने अन्य साथियों के साथ नहाने गए हुए थे। स्तकीम के भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि वह मोहल्ले के अन्य लोगों के साथ नहर नहाने गए हुए थे। जब वह लोग नहा रहे थे तभी अनीश जो विकलांग है नहर में डूबने लगा।

ये भी पढ़ें- मजदूरों से भरी बस पलटी: फिर हुआ भीषण सड़क हादसा, सबकी हालत गंभीर

इस पर उसका भाई मुस्तकीम उसे बचाने के लिए नहर में कूदा और बचाने का प्रयास करने लगा। मगर दोनों ही नहर में डूब गए। उसके साथ के अन्य लोगों द्वारा शोर मचाया गया। इस पर ग्रामीण भी नहर के समीप पहुंच गए और उन्होंने नहर में फंसे दोनों लोगों को लाठी-डंडों के सहारे बाहर निकाला। और एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस सहित परिजनों को दी।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

सूचना पाकर जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने दोनों शवों को देखकर चीख-पुकार मचानी शुरू कर दी। मुस्तकीम के भाई ने बताया कि अनीश की एक 4 वर्ष की बच्ची है और मुस्तकीम की पत्नी भी गर्भवती है। बताया कि उसके माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। अब उनके आने का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बैठक, स्वास्थ्यकर्मियों को मिले निर्देश

वहीं पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घटना की सूचना पाकर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह भी पहुंच गए और उन्होंने शोक संवेदनाएं व्यक्त की। जिला अस्पताल में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार के अलावा भारी पुलिस फोर्स मौजूद थे। जब कि मौत की खबर पाकर परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

प्रवेश चतुर्वेदी

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story