Meerut News : जिला सैनिक बंधु की बैठक में शहीदों के परिजनों ने की गुहार

Meerut News : बोले-शहीदों के नाम पर सरकार द्वारा किये गये वादों को जल्द पूरा करें।

Sushil Kumar
Published on: 22 July 2023 2:08 PM GMT (Updated on: 22 July 2023 2:11 PM GMT)
Meerut News : जिला सैनिक बंधु की बैठक में शहीदों के परिजनों ने की गुहार
X

Meerut News : मेरठ। सैनिक बंधु की बैठक में शहीदों के परिजनों ने एक बार फिर अपने शहीदों के नाम पर सरकार द्वारा किये गये वादों को जल्द पूरा करने की गुहार लगाई।

अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश कुमार की अध्यक्षता मे पहली सैनिक बन्धु की शनिवार को हुई बैठक में जमीन से सम्बंधित 32 शिकायतें आईं, जिसमें से 14 शिकायतओं का निष्कर्ष निकाला जा चुका है और पुलिस से सम्ंबधित 80 शिकायतें रहीं, जिसमें से 60 लंबित हैं और 20 शिकायतों का निष्कर्ष निकाला जा चुका है। सविता देवी पत्नी शहीद नायक अनिल कुमार शौर्य चक्र 2003 में शहीद की पत्नी का प्रार्थना पत्र खेती बाडी हेतु जमीन के लिए जिलाधिकारी की तरफ से निदेशक निदेशालय लखनऊ व नगर निगम मेरठ को पत्र लिख दिया गया है। अमित कुमार की पत्नी ने जिलाधिकारी व जिला सैनिक कार्यालय का अभार प्रकट करते हुऐ बताया कि उनकी समस्या का समाधान सैनिक बन्धु-बैठक के द्वारा ही हुआ है और उन्हें जमीन और 03 लाख 65 हजार रुपये वापस मिले हैं।

उन्होंने एसएसपी की भी सरहाना की। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि भूतपूर्व सैनिक बहुत आशा से इस बैठक में भाग लेते हैं कि उनकी समस्याओं का समाधान निकाला जायेगा। शहीदों के परिजनों ने एक बार फिर अपने शहीदों के नाम पर सरकार द्वारा किये गये वादों को जल्द पूरा करने का निवेदन किया। बैठक के अन्त में बृजेश कुमार अपर जिलाधिकारी (नगर) ने कहा कि वे भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का जल्द निस्तारण का प्रयास करेंगे। ब्रिगेडियर रणवीर सिंह वीर चक्र ने बृजेश कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी (नगर) का आभार प्रकट करते हुए बताया कि भूतपूर्व सैनिक की समस्याओं को गंम्भीरता से लेते हुए प्रशासन जल्द से जल्द कार्यवाही करें।

बैठक में ब्रिगेडियर रणवीर सिंह वीर चक्र उप-अध्याय जिला सैनिक बोर्ड और कर्नल सतेन्द्र सिंह ,कर्नल वेटरन्स भी उपस्थित रहे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story