बनारस एयरपोर्ट अग्निकांड में नया मोड़, साजिश के तहत लगाई गई थी आग

Manali Rastogi
Published on: 19 Nov 2018 8:00 AM GMT
बनारस एयरपोर्ट अग्निकांड में नया मोड़, साजिश के तहत लगाई गई थी आग
X

वाराणसी: बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर हुए अग्निकांड में नया मोड़ आ गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक एयर इंडिया का काउंटर में आग शार्ट सर्किट के चलते आग नहीं लगी थी, बल्कि साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल एयर इंडिया की ओर से फूलपुर थाने में केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरा खंगाला जा रहा है ताकि आरोपी की पहचान हो सके।

यह भी पढ़ें: फिल्म राम जन्म भूमि का ट्रेलर लांच, दिसंबर के आखिरी सप्ताह में होगी रिलीज

एयरपोर्ट डायरेक्टर के खुलासे पर उठ रहे हैं सवाल

एयरपोर्ट पर आग किसने लगाई ? आग लगाने वाले की मंशा क्या है ? इस पर एयरपोर्ट प्रशासन चुप्पी साधे है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल कुमार राय के मुताबिक सुबह तकरीबन 7.30 बजे एयर इंडिया के काउंटर में आग लगी। शुरुआती जांच में पता चला है कि आग शार्ट सर्किट से नहीं बल्कि किसी बाहरी तत्व ने साजिशन घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें: World Toilet Day: टॉयलेट की ऐसी टेक्नालॉजी, जिससे 17 लाख करोड़ रुपये की होगी बचत!

काउंटर के अंदर दाखिल हुआ ?

हालांकि एयरपोर्ट डायरेक्टर का ये बयान लोगों के गले नहीं उतर पा रहा है। सवाल इस बात का है कि कोई बाहरी तत्व आखिर कैसे काउंटर के अंदर पहुंचा ? जबकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। एयरपोर्ट पर हर वक्त सीआईएसएफ के जवानों का पहरा रहता है।

यह भी पढ़ें: MDI गुड़गांव पीजीडीएम एक्जीक्यूटिव मैनेजमेंट प्रोग्राम 2019 में प्रवेश के लिए करें आवेदन

गिरफ्त में आया साजिशकर्ता

इस मामले में फूलपुर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शख्स का नाम कृष्ण मोहन मिश्रा है और वह बाबतपुर के रघुनाथपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक कृष्ण मोहन एयरपोर्ट का पूर्व कर्मचारी है। पिछले दिनों उसे लापरवाही बरतने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया। वहीं गिरफ्त में आए कृष्ण मोहन के मुताबिक एयरपोर्ट डायरेक्टर जानबूझकर उसे इस मामले में फंसा रहे हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story