Aaj Ka Mausam: यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश

Aaj Ka Mausam: मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Aug 2024 2:11 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी के कई जिलो में बारिश के बाद लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है और प्रदेश का मौसम भी सुहाना हो गया है। वहीं, यूपी के कई जिले ऐसे भी हैं जहां के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार शाम से रुक-रुक बारिश हुई है। इसके बाद लखनऊ का मौसम सुहाना हो गया। यही हाल प्रदेश के कई जगहों का है। प्रदेश में जहां-जहां बारिश हुई है, वहां के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। ऐसे में आज यानी सोमवार (05 अगस्त) को भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और उसके आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा 6 और 7 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई जगहों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं।

आज नोएडा से लखनऊ तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा और गाजियाबाद में आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, सुबह में तापमान भले ही 28 डिग्री हो, लेकिन उमस की वजह से 35 डिग्री जैसी गर्मी का अहसास हो रहा है। दिन का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। इससे लोगों को पसीना छुड़ाने वाली गर्मी का अहसास होगा। गाजियाबाद और नोएडा में बुधवार से तेज बारिश का अनुमान है। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यानी सोमवार को तापमान 33 डिग्री तक रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि लोगों को उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि सुबह से ही लखनऊ में धूप खिली हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story