Aaj Ka Mausam: लखनऊ से नोएडा तक झमाझम बारिश, IMD ने 50 जिलों में जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam: लखनऊ से नोएडा, गाजियाबाद तक के आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। रुक-रुककर बारिश के आसार जताए गए हैं। इस दौरान बिजली चमकने और बादलों के गरजने का भी अनुमान है।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Aug 2024 2:18 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2024 3:22 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Newstrack)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मॉनसून काफी मेहरबान होता दिख रहा है। मॉनसून का प्रभाव बढ़ने के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। यूपी की राजधानी लखनऊ में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। बारिश होने से लखनऊवासियों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है। घिरे काले बादलों से दिन में ही अंधेरा छा गया है। वहीं मौसम विभाग ने आज यानी (9 अगस्त) को पश्चिमी एवं पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने यूपी के 50 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि आज लखनऊ से नोएडा, गाजियाबाद तक के आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। रुक-रुककर बारिश के आसार जताए गए हैं। इस दौरान बिजली चमकने और बादलों के गरजने का भी अनुमान है। लोगों को सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया जा रहा है। अगले चार से पांच दिनों तक इसी प्रकार बारिश जैसी स्थिति बने रहने की संभावना जताई गई है।


यूपी के इन जिलों में भारी बारिश होने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को बांदा, फतेहपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार है।


इसके अलावा चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ और बलिया में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार है। साथ ही देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, बांदा, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, उन्नाव, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर और लखनऊ में भी बादल गरजने बिजली गिरने के आसार है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story