Aaj Ka Mausam: यूपी में अगले तीन दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam: अगस्त के बाद अब सितंबर में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। प्रदेश में अगले तीन दिन जमकर बारिश होने की आशंका है।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Sep 2024 2:31 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मानसून की बारिश अभी जारी है। पिछले कुछ दिनों से धीमा पड़ा मानसून सितंबर महीने में फिर रफ्तार पकड़ सकता है। यूपी में एक बार फिर झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। अगले कुछ दिनों यहां जमकर बारिश होने की आशंका है। उमस और बढ़ते तापमान से लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है। आज उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश होने की आशंका है। मानसून कल यानी दो सितंबर से अपने दायरे को बढ़ा सकता है। कल से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की आशंका जताई गई है। आज यानी रविवार को बुंदेलखंड, प्रयागराज रीजन में बारिश होने की आशंका है।

अगले तीन दिन जमकर बारिश

अगस्त के अंतिम सप्ताह में मानसून दगा दे गया। प्रदेश में अच्छी बारिश नहीं देखने को मिली। मगर सितंबर के शुरुआत में ही जमकर बारिश होने की आशंका है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार एक, दो और तीन सितंबर को पूरे यूपी में बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के बताया कि बंगाल की खाड़ी में कुछ नए चक्रवर्ती सिस्टम एक्टिव होने से सितंबर माह में मानसून फिर रफ्तरा पकड़ सकता है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अब अलर्ट भी जारी कर दिया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आने वाली तीन तारीख तक यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के अयोध्या. गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में 3 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है।

बारिश से सितंबर की शुरूआत

यूपी में बारिश का सिलसिला अगस्त में जारी रहा मगर आखिरी सप्ताह में अच्छी बारिश नहीं हुई। हालांकि सितंबर की शुरुआत जमकर बारिश से हो सकती है। खासकर पहले तीन दिन पूरे यूपी में जमकर बारिश होने की आशंका है। आज यानी रविवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है। वहीं 4, 5 और 6 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अधिकतर जगहों पर बारिश हो सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story