×

Aaj Ka Mausam: दिन में पसीने छुड़ा रही गर्मी, इस दिन बन रही बारिश की संभावना

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक 11 मार्च को उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है। आज यानि सोमवार को प्रदेश में किसी भी तरह का मौसम को लेकर अलर्ट नहीं है।

Jugul Kishor
Published on: 11 March 2024 2:14 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Social Media)

Aaj Ka Mausam 11 March 2024: दिन में निकलने वाली तेज धूप ने गर्मी का ऐहसास कराना शुरु कर दिया है। लेकिन, सुबह-शाम अभी भी हल्की ठंडी पड़ रही है। हालांकि मौसम विभाग की माने तो आज यानि सोमवार से ठीक एक दिन बाद मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में गरज के साथ बारिश की संभावना बन रही है। उत्तर प्रदेश में 13 मार्च को पश्चिम व पूर्वी इलाकों में बारिश (Rain Alert in UP) के साथ गरज होने के भी आसार हैं। बारिश के बाद मौसम शुष्क बना रहेगा।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विभाग के मुताबिक 11 मार्च को उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है। आज यानि सोमवार को प्रदेश में किसी भी तरह का मौसम को लेकर अलर्ट नहीं है। लखनऊ में मौसम साफ दिखाई दे रहा है। सोमवार को तेज धूप निकलने के कारण तापमान में तेजी देखी जा रही है। आईएमडी के अनुसार लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 13 मार्च को बारिश (Rain Alert) होने के बाद मौसम साफ होगा। 14 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी यूपी के इलाकों में मौसम के शुष्क बना रहेगा।

यूपी में 13 मार्च का बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक प्रदेश में 13 मार्च गरज और चमक के साथ फिर से 14 मार्च से पश्चिमी यूपी में मौसम साफ हो जाएगा, वहीं पूर्वी यूपी में भी इस अवधि में कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद है। 15 मार्च और 16 मार्च को भी प्रदेश के पश्चिमी यूपी के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की बात कही जा रही है।

प्रदेश में आज से तेज हवाओं का दौर

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार (11 मार्च) को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम साफ रहने की संभावना है। इस दौरान दिन के समय 20-30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है। विभाग की मानें तो 13 मार्च को यूपी में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story