Aaj Ka Mausam: यूपी में आज भी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, काशी में छतों पर हो रहा शवों का अंतिम संस्कार

Aaj Ka Mausam: गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Aug 2024 2:25 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में मानसून जब से दोबारा एक्टिव हुआ है, उसके बाद प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यह सिलसिला 12, 13, और 14 अगस्त को भी जारी रहेगा। इस दौरान पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वांचल और अवध समेत तराई के हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। इससे पहले रविवार को भी लखनऊ सहित यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली।

आज यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार (12 अगस्त) के लिए बारिश का जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 31 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

बारिश के बाद कई जिलों जनजीवन अस्त व्यस्त

बता दें कि कल यानी रविवार को लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। हालांकि बारिश की वजह से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं सैलाब और बाढ़ की वजह से कई जिलों में आम जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। अयोध्या और बाराबंकी में सरयू नदी खतरे के निशान के करीब है, जिसकी वजह से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। इसके अलावा वाराणसी, प्रयागराज, उन्नाव और हापुड़ में भी गंगा नदी उफान पर है। वाराणसी में तो सभी प्रमुख घाट डूब गए हैं, जिसकी वजह से गंगा आरती और शवों का अंतिम संस्कार छतों पर किया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story