Aaj Ka Mausam: यूपी में जारी रहेगा मानसून, आज इन जिलों में होगी बारिश

Aaj Ka Mausam: अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन होने की आशंका नहीं है।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Sep 2024 2:14 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश के चलते तापमान में गिरवाट आई है। मौसम सुहावना बना है। कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जलभराव देखने को मिला। हालांकि गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार अब मानसून की रफ्तार धीमी होगी। हालांकि मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में बारिश होने की आशंका है। साथ ही गरज और चमक भी देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार 16 सिंतबर को भारी बारिश हो सकती है।

आज इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में मॉनसून की स्थिति कमजोर पड़ती दिख रही है। आज यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने की आशंका जताई गई है। कई जिलों में गरज और चमक के साथ बौछार पड़ सकती है। आज शनिवार को मौसम में बदलाव भी देखने को मिल सकता है। ज्यादा बारिश न होने के चलते तापमान में इजाफा हो सकता है। इसके साथ ही आने वाले दो दिनों में भी बारिश हो सकती है। मौसम रिपोर्ट की मानें तो 16 सितंबर को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। यूपी के वेस्ट इलाकों में बारिश होने की आशंका है। आज प्रदेश के लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, बरेली, नजीबाबाद, इटावा, चुर्क, मुरादाबाद, अलीगढ़, आगरा, शाहजहांपुर, मेरठ, फतेहगढ़, वाराणसी समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

बारिश के चलते लखनऊ का मौसम सुहावना बना है। पिछले दो दिन से हो रही बारिश से तापमान में इजाफा नहीं हुआ है। आज सुबह से ही धूप खिली हुई है। हालांकि की गर्मी नहीं बढ़ी है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन होने की आशंका नहीं है। लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। साथ ही न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story