×

Aaj Ka Mausam: UP में सर्दी की विदाई! रात में भी पारा हुआ हाई, जानें लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam 15 March 2024: लखनऊ ((Lucknow Weather) में आज आसमान एकदम साफ है और तेज धूप निकलने की वजह से दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है।

Jugul Kishor
Published on: 15 March 2024 2:26 AM GMT
Aaj Ka Mausam 15 March 2024
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Aaj Ka Mausam 15 March 2024: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow Weather) समेत प्रदेश के तमाम जिलों में तापमान (Temperature) का पारा बढ़ने लगा है, दिन में तेज धूप निकलने की वजह से अब गर्मी भी बढ़नी शुरु हो गई है। मौसमी उतार चढ़ाव के कारण धीर-धीरे अब सर्दी का एहसास खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में अधितम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि अगले सप्ताह तक उत्तर प्रदेश के अधिकतम तापमान में इजाफा होने से गर्मी बढ़ने के आसार हैं।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

लखनऊ ((Lucknow Weather) में आज आसमान एकदम साफ है और तेज धूप निकलने की वजह से दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है। आईएमडी के मुताबिक, दो तीन दिनों तक लखनऊ का अधिकतम तापमान 31 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 15 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो इस सप्ताह प्रदेश में बारिश होने की कोई संभावना नहीं बन रही है।

यूपी के जिलों में कैसा रहेगा मौसम (UP Weather Update)

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बाराबंकी (Barabanki Weather), हरदोई (Hardoi Weather), कानपुर शहर (Kanpur Nagar Weather), कानपुर देहात (Kanpur Dehat Weather), लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Weather), गोरखपुर (Gorakhpur Weather) और वाराणसी (Varanasi Weather Weather) समेत बलिया (Ballia Weather), बहराइच (Bahraich Weather) और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

,


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story