Aaj Ka Mausam: यूपी के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट, यहां जानें मौसम का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिले में भारी बारिश होने की संभावना है।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Aug 2024 2:17 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम पूरी तरह बदला हुआ है। बारिश के चलते कई जिलों में मौसम सुहाना चल रहा है। वहीं, जहां-जहां बारिश नहीं हो रही है, वहां के लोग उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहद परेशान हैं। बदले मौसम की वजह से बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं। इसी क्रम में आज यानी शुक्रवार (16 अगस्त) को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है

आज यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिले में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। साथ ही सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

यूपी में 19 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 16 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 17 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक जगहों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान है। दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है। 18 और 19 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story