Aaj Ka Mausam: यूपी के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट, सावन में पड़ेगी रिमझिम फुहार

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने न सिर्फ आज बल्कि 19 अगस्त यानी रक्षा बंधन के दिन पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Aug 2024 2:24 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: सावन में अच्छी बारिश का इंतजार लोगों में जारी है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी फेल होती नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश का मौसम रोज करवट ले रहा है। आसमान में काले बादल छाए हैं मगर बारिश की बूंद जमीन पर नहीं पहुंच रही है। हालांकि यह इंतजार अब खत्म हो सकता है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार पूर्वी यूपी के तमाम जिलों में बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। फेल होती भविष्यवाणी पर मौसम विभाग का कहना है कि धरती का तापमान अधिक होने से एक साथ तेज बारिश हो रही है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज यानी रविवार को गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर में भारी बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा में भी भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाके में भी भारी बारिश होने आशंका जताई गई है। राजधानी लखनऊ में कल यानी शनिवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। आज भी लखनऊ से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में भी हल्की बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। आज अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच रहने का अनुमान जताया गया है।

कैसा रहेगा आज का मौसम

उत्तर प्रदेश में सावन की रिमझिम बारिश की फुहार देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने न सिर्फ आज बल्कि 19 अगस्त यानी रक्षा बंधन के दिन पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई है। पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 20 और 21 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में गरज और चमक के साथ बारिश की आशंका जताई गई है। कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। 22 और 23 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story