Aaj Ka Mausam: आज करवट बदलेगा मानसून, होगी झमाझम बारिश, इन 35 जिलों में अलर्ट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 July 2024 2:22 AM GMT (Updated on: 19 July 2024 6:00 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला थम गया था। बढ़ती उमस ने लोगों को परेशान किया। हालांकि कल गुरुवार को मानसून ने वासपी की। प्रदेश के कई जिलों में कल झमाझम बारिश हुई। बढ़ती गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली। हालांकि कल लखनऊ में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने आज भी 35 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कल के बाद आज भी भारी बारिश का आशंका है। भारी बारिश के साथ ही गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका भी जारी की गई है। मानसून की जबरदस्त वापसी से गर्मी से परेशान लोगों को हल्की राहत मिली है।

आज करवट बदलेगा मानसून

आज के मौसम की बात करें तो यूपी के तमाम हिस्सों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के तमाम इलाकों में गरज के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। बारिश के बाद भी तापमान में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। अगले पांच दिन भी न्यूनतम तापमान में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार आज 19 तारीख से मॉनसून करवट लेगा। राज्य के 35 से अधिक जिलों में आज बारिश होने की आशंका है। साथ ही अगले दो दिन लखनऊ और इसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद अगले हफ्ते से मॉनसून रफ्तार पकड़ेगा और प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश होगी। बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

राज्य के तमाम जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने संत कबीर नगर, बस्ती,गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोंडा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, अलीगढ़, मथुरा, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, महोबा, ललितपुर और झांसी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका दी गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story