Aaj Ka Mausam: यूपी में अभी मेहरबान रहेगा मानसून, लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Aug 2024 2:14 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मॉनसून के दोबारा सक्रिय होने के बाद से भारी बारिश का सिलसिला आगे भी जारी रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार (02 अगस्त) को भी कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक अगस्त में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि इस दौरान चिपचिपी वाली गर्मी भी अपना रंग दिखाएगी।

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को बांदा, चित्रकूट, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीरनगर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, कानपुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, जालौन और आसपास के लिए भारी बरसात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Me Kaisa Rahega Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यानी गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 33 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। लखनऊ में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

अगस्त महीने में बारिश के साथ गर्मी का भी पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान विभाग ने अगस्त महीने के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक समूचे प्रदेश में अगस्त महीने में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि इस दौरान तापमान भी सामान्य से अधिक रहेगा। यानी बारिश के साथ गर्मी का सितम भी देखने को मिलेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story