Aaj Ka Mausam: यूपी के 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से रहात

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Aug 2024 2:20 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में जमकर बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से प्रयागराज में गंगा-यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। कुछ जगहों पर अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार है। राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में इन दिनों बादल छाए रहने के बाद भी बारिश नहीं हो रही है। तापमान में गिरावट न होने की वजह से उमस बढ़ती जा रही है। गर्मी और उमस से लोगों का बुरा हाल है। आज यानी 20 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही लोगों को उमस से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज भारी बारिश की आशंका है। यूपी के 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बस्ती, गोंडा, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आज यानी मंगलवार को कौशांबी, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, गोंडा, संतरविदास नगर, जौनपुर और श्रावस्ती जिले में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सहारनपुर, शामली में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभान ने मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

अगले तीन दिन तक जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। आने वाले 22 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश होने का आशंका है। 21 अगस्त को सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी और बहराइच में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है। 48 घंटो में मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। 19 अगस्त को पश्चिमी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 20 अगस्त को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 21 अगस्त को पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story