Aaj Ka Mausam: यूपी के 37 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, अगले तीन दिन भारी बारिश होने की आशंका

Aaj Ka Mausam: आज का मौसम सुहावना बना रहेगा। उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इसको लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Aug 2024 2:27 AM GMT (Updated on: 24 Aug 2024 2:30 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी जारी है। यूपी में पिछले कई दिनों से जिलों में काले बादल छाए रहे हैं। कल यानी शुक्रवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। मथुरा में बारिश से लोगों का हाल बुरा हो गया। आने वाले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार को प्रदेश के 37 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज शनिवार को उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में बारिश होने की आशंका है। उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। कल यानी शुक्रवार को राजधानी में भी जमकर बारिश हुई। आज का मौसम भी सुहावना होने की आशंका है।

37 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

उत्तर प्रदेश पर मानसून मेहरबान है। प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार आज शनिवार को प्रदेश के 37 जिलों में बारिश होने की आशंका है। प्रदेश के आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के मुजफ्फरनगर, बिजनौर,सहारनपुर, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, पीलीभीत, श्रावस्ती, मऊ, बरेली, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, हमीरपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी,संत रविदास नगर, गाजीपुर और जौनपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इसको लेकर भविष्यवाणी कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन दिन तक बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने कहा है कि 27 अगस्त तक मानसून की बारिश हो सकती है। पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया गया है। 28 और 29 अगस्त को भी यह सिलसिला जारी रह सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story