Aaj Ka Mausam: यूपी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज कई जगहों पर बारिश होने की आशंका है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Aug 2024 2:00 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला थमता नजर आ रहा है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अधिकतम इलाकों में बारिश नहीं हुई। राजाधानी लखनऊ में भी बादल छाए रहे। हालांकि बारिश की बूंद आसमना से नहीं टपकी। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार आज यानी मंगलवार प्रदेश के कई जिलोंं में बारिश हो सकती है। आज यानी मंगलवार को पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है। आज यानी 27 अगस्त के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रदेश में थमा हुआ मानसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश की आशंका जताते हुए आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वी यूपी में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, महोबा, जालौन, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी,जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, गाजीपुर,मिर्जापुर, वारामसी, प्रतापगढ़, कानपुर नगर और देहात में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आज कैसा रहेगा मौसम

राजधानी लखनऊ में आज यानी मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.69 दर्ज किया गया है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान 29.36 रहने की आशंका जताई गई है। लखनऊ का मौसम सुहावना बना हुआ है। सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं। हालांकि उमस से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के अुनसार आज लखनऊ में बारिश हो सकती है। पिछले कई दिनों से राजधानी में बारिश नहीं हुई है। लखनऊ के साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान सूबे के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है। मौसम विभाग ने 27 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भारी बारिश हो सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story