×

Aaj Ka Mausam: राजधानी में बारिश से मौसम हुआ ठंडा, रिमझिम बूंदों का मज़ा लेते लोग

Aaj Ka Mausam: राजधानी में मौसम का हाल बेहद सुहाना है। लोग घरों से निकल कर ठंडी हवाओं और हल्की बूंदाबांदी में घूमने निकले।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shivani
Published on: 19 Jun 2021 4:00 PM GMT
Aaj Ka Mausam: राजधानी में बारिश से  मौसम हुआ ठंडा, रिमझिम बूंदों का मज़ा लेते लोग
X

Aaj Ka Mausam : राजधानी लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) की बात करें तो पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश (Barish) ने मौसम काफी सुहाना बना दिया, जिसके बाद लोग घूमने से खुद को नहीं रोक पाए।

आज मौसम का हाल (Aaj Mausam Ka Hal)

बादलों की आँख मिचौली दिन भर चलती रही, कभी अचानक से तेज बारिश तो कभी रिमझिम पानी बूँदें गिरने लगती। लगातार बारिश होने से मौसम ठंडा (Mausam Thanda) होने के साथ साथ लगातार हो रही उमस से भी लोगों को निजात मिली ।

आज मौसम कैसा है (Aaj Mausam Kaisa Hai)

खुशनुमा हुए मौसम का लुत्फ लेने के लिये लोग शाम को बाहर भी निकले लेकिन उन्होंने पार्कों में जाने से परहेज किया। सड़क पर ही अपने वाहनों से घूमकर लोग आनन्द लेते नजर आये।

बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi)

मौसम की जानकारी (Mausam KI Jankari) देने वाले मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक, दिल्ली में मानसून पहुंचे में 7 से 10 दिन का समय लग सकता है। राजधानी आज गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथतेज हवाएं चलने का अनुमान है। वहीं यूपी में मानसून आ चुका है। यूपी के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। बिहार में भी मानसून अपने चरम पर है। बिहार में भीर रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है।

बारिश कहां होगी (Barish Kahan Hogi)

मौसम के लिहाज से अलग अलग राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी यूपी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।-

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 3 - 4 दिनों में ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ (महाराष्ट्र) और तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है।

-वहीं अगले 4-5 दिनों पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है।


महाराष्ट्र , गोवा और कर्नाटक के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं, जो अगले 5 दिनों में हो सकती है।

-केरल की अलग-अलग जगहों पर भी भारी बारिश के आसार हैं।

-उत्तर भारत में भी बारिश जारी रहेगी।

बारिश की फ़ोटो (Barish Ki Photos )




Shivani

Shivani

Next Story