Aaj Ka Mausam: यूपी के अधिकतर जिलों में बारिश पर लगी ब्रेक, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: 19 सितंबर के बाद से प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। उस समय तापमान में गिरावट के साथ गर्मी में भी राहत मिलेगी।

Network
Report Network
Published on: 16 Sep 2024 2:23 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन अब बारिश का सिलसिला थम सा गया है। इस पर ब्रेक लग गया है। रविवार को यूपी की राजधानी समेत कई जिलों में तेज धूप रही। लोगों को एक बार फिर उमस का अहसास होने लगा। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर लेटेस्ट जानकारी दी है।

मौसम विभाग ने जहां राजधानी समेत सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, कानपुर, महोबा, रायबरेली, अमेठी व आसपास के कई जिलों में कुछ दिनों तक बारिश पर लगाम लगने की बात कही है तो वहीं पूर्वी यूपी के गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों में सोमवार को बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अधिकांश जिलों अब अगले कुछ दिन तक बारिश नहीं होगी। देखा जाए तो बारिश न होने पर मौसम में गर्मी देखने को मिलेगी। यानी थोड़ी गर्मी लौट सकती है। थोड़ा बहुत उमस भी महसूस हो सकता है। लेकिन प्रदेश में बारिश थमने का ये सिलसिला अधिक दिनों तक नहीं रहेगा। आईएमडी की माने तो यूपी में जल्द ही फिर से बारिश का दौर लौट आएगा।

कैसा रहेगा यूपी में आज का मौसम?

मौसम विभाग यानी आईएमडी के अनुसार सोमवार यानी 16 सितंबर को पश्चिमी यूपी में बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मगर पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। यह बारिश हल्की से मध्यम हो सकती है। वहीं अधिकतर जिलों में दिन में धूप निकलेगी और रात में गर्मी महसूस होगी।

जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार 17-18 सितंबर को भी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है। पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला कुछ ही दिनों के लिए थमा है। चार-पांच दिन बाद प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी। प्रदेश में 19 सितंबर के बाद से मौसम फिर से करवट लेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story