Aaj Ka Mausam: प्रदेश में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला, 36 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की प्रबल संभावना जताई गई है। लखनऊ में मध्यम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2024 2:22 AM GMT (Updated on: 4 July 2024 2:37 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है। आज 4 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी यूपी में कई जगहों पर तेज बारिश होने की आशंका है। इनमें से कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार भी हैं। बारिश में गरज के साथ बिजली गिरने की प्रबल आशंका जताई गई है। लखनऊ में भी मध्यम बारिश हो सकती है। लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26.99 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक दिनभर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 32.36 सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका

बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ और पास के इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

लखनऊ में हो सकती है तेज बारिश

प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आने वाले 4-5 दिनों का अपडेट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार प्रदेश के मध्यवर्ती और दक्षिण भाग में ज्यादातर जगहों पर अच्छी बारिश हो सकती है। इनमें से कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। पिछले दो दिनों से लखनऊ में हो रही मध्यम बारिश की गति भी बढ़ सकती है। बारिश की गति बढ़ने से अधिकतम तापमान सामान्य से कम रह सकता है। हालांकि मौसम में नमी की प्रचुरता से उमस की परेशानी से लोगों का सामना हो सकता है।

इन जिलों में हो भारी बारिश की आशंका

बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मधुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story