Aaj Ka Mausam: आज से फिर एक्टिव होगा मानसून, उमस से मिलेगी राहत, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज मानसून फिर एक्टिव हो सकता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 31 July 2024 2:32 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में उमस और गर्मी से लोग परेशान हैं। बारिश का इंतजार लंबा होता जा रहा है। पिछले दो दिनों से कई जिलों में बादल छाए रहे मगर कुछ ही जगहों पर बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान लगातार गलत साबित हो रहा है। भारी बारिश की आशंका जताने के बाद भी इलाकों में छिटपुट बारिश ही हो रही है। मौसम विभाग ने आज 31 जुलाई को लेकर भी अपना पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अनुसार आज भी बारिश का इंतजार करना पड़ सकता है। 31 जुलाई को भी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में हल्की बारिश की आशंका है। साथ ही आज मानसून दोबारा एक्टिव हो सकता है। अगर मानसून अपने रंग में वापस लौटता है तो प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है।

आज कैसा रहेगा मौसम

आज के मौसम की बात करें तो प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार आज यानी 31 जुलाई को प्रदेश में मानसून दोबारा एक्टिव हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कई जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ही गरज और चमक भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार भारी गर्मी और उमस से जल्द ही राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में मानसून फिर से एक्टिव होगा। इससे अगले कुछ दिनों में गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है। कल यानी मंगलवार को तराई समेत पूर्वी और दक्षिणी यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश होने से उमस से राहत मिली। जल्द ही बाकी जिलों में यह राहत मिल सकती है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों तक यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनबद्र, बलिया, गाजीपुर, भदोही, अयोध्या, ललितपुर, प्रयागराज, गोंडा, नोएडा, मेरठ,गोरखपुर, कुशीनगर और आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही तेज आंधी और हवा का भी समाना करना पड़ सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story