×

UP Anganwadi Recruitment 2021: महिलाओं के पास आखिरी मौका, अभी करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश सरकार ने 50 आगनबाड़ी आवेदन जारी किए हैं। आज इस आवेदन को भरने की अंतिम तारीख है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 16 April 2021 11:16 AM GMT
आगनबाड़ी के आवेदन की अंतिम तारीख
X

आगनबाड़ी के आवेदन को भरने की आज अंतिम तारीख है फोटो - सोशल मीडिया 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की महिलाओं के लिए सरकार ने बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने 50 आगनबाड़ी आवेदन जारी किए हैं। आपको बता दें कि यह आवेदन 27 मार्च 21 को शुरू हुए थे आज इस आवेदन को भरने की अंतिम तारीख है। बताया जा रहा है कि इन 50 पदों में आगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आगनबाड़ी कार्यकर्ता, आगनबाड़ी के हेल्परों के पद की भर्ती सरकार ने निकाली है।

आगनबाड़ी के इन पदों के आवेदन को भरने की अंतिम तारीख आज है। इन पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार आज इस आवेदन को भर सकते हैं। उन महिलाओं के लिए यह सुनहरा मौका है जो आगनबाड़ी के इस भरना चाहती हैं। जानते हैं इस पद को भरने के तरीके।

27 मार्च को आगनबाड़ी आवेदन हुए थे शुरू

बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने 50 आगनबाड़ी आवेदन जारी किए हैं। आगनबाड़ी के इन पदों को भरने के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता हाई स्कूल होनी अनिवार्य मांगी गई है। आपको बता दें कि इन पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिक 45 वर्ष होनी चाहिए। बताया जाता है कि आगनबाड़ी की सहायिकाओं के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता 5 वीं पास होना जरुरी है।

महिलाओं के पास आज आवेदन को भरने का आखिरी मौका फोटो - सोशल मीडिया

कैसे होगा इन पदों के लिए चयन

आगनबाड़ी के इन पदों के लिए जो उम्मीदवार गरीबी रेखा के नीचे अपना जीवन यापन करते हैं वह इस पद को भर सकते हैं। आगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आगनबाड़ी कार्यकर्ता, आगनबाड़ी के हेल्परों के पदों के लिए चयन प्रक्रिया चयन केंद्र ग्राम सभा या वार्ड से किया जाना है। बताया जा रहा है इन पदों के लिए वरीयता उन महिलाओं को मिलेगी जिनकी आय गरीबी रेखा से नीचे हैं और जो महिलाएं तलाकशुदा या विधवा है। उन्हें इस पद के लिए पहले वरीयता मिल सकती है।

Shraddha

Shraddha

Next Story