×

Meerut News: मेरठ में आप नेता वंशराज दुबे ने कहा, छात्रों की छात्रवृत्ति डकार रही है भाजपा सरकार

Meerut News Today: प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश के आम घरों के छात्रों को पिछले कई वर्षों से छात्रवृत्ति न मिलने से युवाओं में घोर निराशा का माहौल है।

Sushil Kumar
Published on: 10 Sep 2022 2:37 PM GMT
In Meerut, AAP leader Vanshraj Dubey said - BJP government is stifling students scholarship
X

मेरठ: आप नेता वंशराज दुबे ने कहा- छात्रों की छात्रवृत्ति डकार रही है भाजपा सरकार

Meerut News: मेरठ जनपद में आम आदमी पार्टी (AAP) के छात्र इकाई (छात्र युवा संघर्ष समिति) के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे (State President Vanshraj Dubey) की उपस्थिति में संगठन के नौजवान युवाओं के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश के आम घरों के छात्रों को पिछले कई वर्षों से छात्रवृत्ति न मिलने से युवाओं में घोर निराशा का माहौल है, छात्रों को अपनी पढ़ाई पूरी करने में भारी संकट का सामना करना पड़ रहा हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार (BJP government) छात्रों की छात्रवृत्ति डकार रही है उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देशभर के युवाओं की फिक्र छोड़कर मोदी सरकार अंतराष्ट्रीय स्तर पर पूंजीपतियों के लिए टेंडर मैनेज करने वाली सरकार बन गयी है।

सरकारी स्कूलों में बदहाली पर छात्र विंग प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि एक तरफ जहाँ पश्चिम उत्तर प्रदेश मेरठ जनपद से सटे दिल्ली के सरकारी स्कूल विश्वस्तरीय बन रहे है जबकि मेरठ में हजारों की संख्या में सरकारी स्कूल बदहाल हैं।


दिल्ली के सरकारी स्कूल विश्वस्तरीय बन रहे है

दुबे ने आगे कहा कि हाल ही में देश और उत्तर प्रदेश में स्थिति भयावह होती जा रही है। एकतरफ जहां डॉलर के मुकाबले रुपया 80 के पार पहुँच गया है वही दूसरी तरफ बेरोजगारी अपने चरम पर है। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार यह दावा करती है कि हमने सौ दिनों में दस हजार युवाओं को नौकरी देने का कार्य किया है, परन्तु धरातल पर ये दावे हवाहवाई और फ़र्जी है। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार निरंतर बड़े स्तर पर युवाओं को सरकारी नौकरी देने का कार्य कर रही है वही दूसरी तरफ योगी जी की सरकार युवाओं के साथ सिर्फ छलावा कर रही हैं।

मेरठ में हजारों की संख्या में सरकारी स्कूल बदहाल

सरकारी स्कूलों में बदहाली पर छात्र विंग प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि एक तरफ जहाँ पश्चिम उत्तर प्रदेश मेरठ जनपद से सटे दिल्ली के सरकारी स्कूल विश्वस्तरीय बन रहे है जबकि मेरठ में हजारों की संख्या में सरकारी स्कूल बदहाल हैं।

बैठक में मुख्य रूप से शहर विधानसभा अध्यक्ष कैप्टन कपिल शर्मा, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष ओम दत्त त्यागी, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष तेजस चौहान, जिला महासचिव जी एस राजवंशी, जिला कोषाध्यक्ष एस के शर्मा, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ जूही त्यागी, जिला सचिव यासीन मलिक, आनंद दुआ,हर्ष पंडित,अकरम कुरैशी,करतार सिंह यादव, बंटी जाटव, फारुख अंसारी कुलविंदर कंडारी, शोयाब, बिजेंद्र कुमार, बंटी कुमार,वसीम,नरेश चौहान आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story