हाथरस कांड से घबरा रहा दलित व वाल्मीकि समाज: संजय सिंह

आप सांसद ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में कहा कि हाथरस में जिस तरह दलितों सम्मान को कुचला गया उससे पीड़ित होकर इन वाल्मीकि समाज के लोगों ने अपना धर्म छोड़ दिया।

sanjay-singh

हाथरस कांड से घबरा रहा दलित व वाल्मीकि समाज: संजय सिंह (Photo by social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में जाति देखकर न्याय मिलता है। पूरी सरकार एक जाति को बचाने के लिए खड़ी हो जाती है। संजय सिंह ने कहा कि हाथरस की घटना से पूरे देश के वाल्मीकि व दलित समाज के लोगों के मन में डर पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि योगी की कार्यवाहियों और सरकार की कार्यप्रणाली से दुखी हो कर गाजियाबाद के करेरा गांव के 236 वाल्मीकि समाज के लोगों ने हिन्दू धर्म छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: कांग्रेस का वादा- सत्ता में आने पर शराबबंदी की करेंगे समीक्षा

आप सांसद ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में कहा

आप सांसद ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में कहा कि हाथरस में जिस तरह दलितों सम्मान को कुचला गया उससे पीड़ित होकर इन वाल्मीकि समाज के लोगों ने अपना धर्म छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि ये भाजपा के लिए बड़ा सवाल है, योगी सरकार के लिए बहुत बड़ा तमाचा है।

sanjay-singh
sanjay-singh (Photo by social media)

उन्होंने कहा कि सरकार ने दलित समाज के मन में यह भय पैदा कर दिया है कि भाजपा एक दलित विरोधी पार्टी है। यही कारण है कि प्रताड़ना के शिकार दो सौ से ज्यादा लोगों ने गाजियाबाद में वाल्मीकि समाज को त्याग दिया। उन्होंने कहा कि जिस सरकार में यह सब हो रहा है उसे सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। जब लोग मजबूरी में धर्म का त्याग कर रहे हैं ऐसे में मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: राजनाथ बोले- बिहार में 25 लाख लोगों को मिल रहा आयुष्मान भारत का लाभ

आप सांसद ने बसपा सुप्रीमों मायावती को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि दलित उत्पीड़न पर मायावती को शर्म आनी चाहिए कि वह किसी के आंसू पोंछने नहीं गईं। दलित समाज ने उन्हे 04 बार मुख्यमंत्री बनाया लेकिन वह दलितों पर हो रहे अत्याचार पर आवाज नहीं उठाती है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App