×

UP: AAP निकालेगी तिरंगा यात्रा, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह होंगे शामिल

आप द्वारा 29 अगस्त को आगरा, 1 सितंबर नोएडा, 14 सितंबर को अयोध्या में तिंरगा यात्रा निकाली जाएगी। प्रदेश में होने वाली सभी तिरंगा यात्राओं में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रदेश प्रभारी व किराज्यसभा सांसद संजय सिंह शामिल होंगे।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Ashiki
Published on: 27 Aug 2021 2:45 PM GMT
Sabhajit Singh
X

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राजधानी लखनऊ में स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हजारों लोगों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली थी। तिरंगा यात्रा को मिले जबरदस्त जनसमर्थन को देखते हुए पार्टी प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में तिरंगा यात्रा निकालेगी और तिरंगा यात्रा के माध्यम से जनता को राष्ट्रवाद का असली सन्देश पहुंचाने का काम करेगी।

बता दें कि, आप द्वारा 29 अगस्त को आगरा, 1 सितंबर नोएडा, 14 सितंबर को अयोध्या में तिंरगा यात्रा निकाली जाएगी। प्रदेश में होने वाली सभी तिरंगा यात्राओं में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रदेश प्रभारी व किराज्यसभा सांसद संजय सिंह शामिल होंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा के माध्यम से जनता तक असली राष्ट्रवाद का संदेश पहुंचाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि 'मौजूदा भाजपा सरकार ने जाति-धर्म की राजनीति कर नफरत फैलाने और लोगों को आपस में लड़ाने का काम किया है।'

सभाजीत सिंह ने कहा कि 'आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में है सब भाई-भाई। यह हमारा राष्ट्रवाद है। छोटे-छोटे बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा हो, मुफ्त में शिक्षा हो, विश्व स्तरीय शिक्षा हो, यह हमारे लिए राष्ट्रवाद है, गांव का गरीब किसान हो, रिक्शा चलाने वाला हो, मजदूर हो, ऑटो चलाने वाला हो, आम आदमी हो सबके लिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था हो, यह हमारे लिए राष्ट्रवाद है। 24 घंटे 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसान को उसकी फसल का दाम मिले, नौजवानों को नौकरी दिलाना और उनको मुख्यधारा में लेकर आना, माताओं बहनों की सुरक्षा, फ्री बस यात्रा, बुजुर्गों की पेंशन देना आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है। वर्तमान समय में राष्ट्रवाद की परिभाषा देश को तोड़ने वाले लोग दे रहे हैं उनके खिलाफ राष्ट्रवाद की समरसता की भाईचारे की हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई की एकता की अवधारणा को पहुंचाने का काम आम आदमी पार्टी करेगी।'

Ashiki

Ashiki

Next Story