×

Meerut News: चंदौली और ललितपुर कांड को लेकर 'आप' के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, CBI जांच की मांग

Meerut News: उत्तर प्रदेश के चंदौली और ललितपुर कांड की सीबीआई से जांच (CBI investigation) कराने की मांग को लेकर आज यहां आम आदमी पार्टी ने कलक्ट्रेट पर एकजुट होकर प्रदर्शन किया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 May 2022 9:14 AM GMT
Meerut News: AAP workers protest over Chandauli and Lalitpur scandals
X

 मेरठ: चंदौली और ललितपुर कांड को लेकर 'आप' का विरोध प्रदर्शन

Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली और ललितपुर कांड (Chandauli and Lalitpur scandal) की सीबीआई से जांच (CBI investigation) कराने की मांग को लेकर आज यहां आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बैनर तले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अंकुश चौधरी (senior leader ankush chaudhary) एवं सरदार गुरविंदर सिंह (Sardar Gurvinder Singh) के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ललितपुर और चंदौली कांड के खिलाफ कलक्ट्रेट पर एकजुट होकर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।आम आदमी पार्टी की ओर से और सीबीआई से जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है।

आप ने की चंदौली और ललितपुर कांड की सीबीआई जांच की मांग

इस मौके पर आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि इन दोनों मामलों में पुलिस ( UP Police) के लोग अभियुक्त हैं, इसलिए पुलिस की किसी भी जांच में न्याय नहीं मिल सकता। हम सरकार से चंदौली और ललितपुर कांड की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई (CBI) से जांच कराने की मांग करते हैं।

चंदौली की घटना

आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि ललितपुर में एक किशोरी के साथ थाना में बलात्कार किया गया। जबकि चंदौली कांड में जो भी आरोपी हैं, उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि चंदौली में 25 पुलिसकर्मी एक घर में घुस जाते हैं और दो लड़कियों से मारपीट करते हैं। घटना में एक लड़की की मौत हो जाती है। इन नेताओं ने कहा कि पुलिस की जांच में पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सकता। इसलिए इन दोनों घटनाओं की सीबीआई से जांच कराया जाना न्याय के लिए बहुत जरुरी है।

बीजेपी की नफरत की राजनीति रोकेगी आम आदमी पार्टी

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अंकुश चौधरी एवं सरदार गुरविंदर सिंह ने कहा है कि बीजेपी की नफरत की राजनीति को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी एक जुलाई से पूरे प्रदेश में तिरंगा शाखाएं लगाएगी। प्रदेश में छह महीने में 10 हजार तिरंगा शाखाएं लगेंगी। उन्होंने कहा है कि इन तिरंगा शाखाओं में बाबा साहब के संविधान की प्रस्तावना पढ़ी जाएगी। हर दिन किसी न किसी महापुरुष के बारे में लोगों को बताया जाएगा, ताकि लोगों में देश प्रेम व राष्ट्र भक्ति भावना जागृत हो सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story