×

आरती-अवधेश को मदद की आस, न्यूजट्रैक संग दें नवविवाहित जोड़े का साथ

न्यूज ट्रैक अपील करता है कि अवधेश की मदद करने के साथ अपनी जानकारी न्यूज ट्रैक के साथ भी साझा करें, जिससे अवधेश की आवश्यकता पूरी होने पर सभी को यह बताया जा सके कि आगे मदद की जरूरत नहीं है।

Shivani
Published on: 20 Dec 2020 1:14 PM GMT
आरती-अवधेश को मदद की आस, न्यूजट्रैक संग दें नवविवाहित जोड़े का साथ
X

विशाल ओझा

प्रयागराज। हादसे में घायल पत्नी आरती के साथ विवाह करने वाले अवधेश की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। प्रयागराज के जिस अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, उसके चिकित्सकों ने बताया है कि आरती को तीन से चार महीने तक बिस्तर पर ही रहना होगा। इसके बाद ही उसके ठीक होने की उम्मीद है। पूरे इलाज में भी चार से पांच लाख खर्च होंगे। ऐसे में कर्ज के तले डूब चुके अवधेश को अब रास्ता नहीं सूझ रहा है। Newstrack.com ने रविवार को अस्पताल में पुष्पगुच्छ देकर आरती के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

पत्नी आरती के इलाज के लिए अवधेश पर आया आर्थिक संकट

जीवन का आदर्श प्रस्तुत करने वाले अवधेश का आर्थिक संकट बढ़ता जा रहा है। रिश्तेदारों से कर्ज व जमीन गिरवी रखने के बाद व बमुश्किल डेढ़ लाख रुपये का इंतजाम कर पाया है। डॉक्टरों के अनुसार आरती के इलाज पर लगभग पांच लाख रुपये खर्च होंगे। इस दौरान अगले तीन से चार महीने तक वह बिस्तर पर ही पड़ी रहेगी। ऐसे में अवधेश को ही उसकी देखभाल करनी होगी। वह अगले कई महीनों तक घर से बाहर रोजगार की तलाश में भी नहीं जा सकेगा।

खेत रखा गिरवी, तीन से चार महीने तक बिस्तर पर ही रहेगी आरती

आरती के इलाज के लिए उसने अपना छोटा सा खेत भी गिरवी रख दिया है। अवधेश ने बताया कि मौर्य बिरादरी का होने की वजह से उन लोगों के पास खेती भी ज्यादा नहीं है। छोटे से खेत में सब्जी उगाकर घर का खर्च चलाया करते थे। पिता का साया नहीं होने से परेशानियां बढ़ गई थीं। इसी वजह से उसने फरीदाबाद जाकर नौकरी तलाशने की कोशिश भी की। स्नातक की शिक्षा हासिल करने के बावजूद उसे आज तक कोई अच्छा काम नहीं मिल पाया है। उसने सोचा था कि शादी के बाद दोनों लोग मिलकर खेत के छोटे से टुकड़े पर मेहनत करेंगे लेकिन अब आरती के बिस्तर पर होने और उसकी देखभाल की जिम्मेदारी होने की वजह से खेती करना भी मुमकिन नहीं रह गया।

ये भी पढ़ेंः मिसाल बनी बिटिया: बलिया की नेहा के हुनर से हिली दुनिया, वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

जीवन का आदर्श प्रस्तुत करने वाले अवधेश को मदद की आस

अस्पताल में मिलने और हाल -चाल पूछने के लिए कई लोग आए। मीडिया संस्थान से भी लोग पहुंचे लेकिन किसी से अब तक मदद नहीं मिली। अवधेश का कहना है कि बगैर समाज की मदद मिले अब उसके लिए अपनी पत्नी का इलाज कराना मुश्किल हो रहा है।

न्यूजट्रैक ने की आरती के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

न्यूजट्रैक परिवार ने आरती के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रयागराज में न्यूज ट्रैक प्रतिनिधि विशाल ओझा ने अस्पताल में आरती और उसके पति अवधेश को पुष्पगुच्छ देकर जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। न्यूज ट्रैक ने आरती को इलाज में मदद दिलाने का भी भरोसा दिलाया है।

ये भी पढ़ेंः एक विवाह आरती-अवधेश का: देश के लिए बना मिसाल, इलाज के खर्च से जूझ रहा जोड़ा

दूसरी ओर न्यूज ट्रैक को रीडर्स के ऐसे संदेश भी मिले हैं जिसमें लोगों ने उसकी मदद करने की इच्छा जताई है। ऐसे लोगों के लिए न्यूज ट्रैक ने आरती के पति अवधेश के बैंक खाते की जानकारी भी जुटाई है।

aarti-awadhesh-wedding pratapgarh Face economical crisis need help for treatment

बैंक ऑफ बड़ौदा धारुपुर में अवधेश कुमार का बैंक खाता नंबर 40938100005714 और आईएफएससी कोड BARB0DHARUP है। अवधेश मौर्या से अगर आप सीधे सम्पर्क करना चाहते हैं, तो इस नंबर 8756901354 पर उन्हें कॉल कर सकते हैं। ये अवधेश का पर्सनल नंबर है।

न्यूज ट्रैक अपील करता है कि अवधेश की मदद करने के साथ अपनी जानकारी न्यूज ट्रैक के साथ भी साझा करें, जिससे अवधेश की आवश्यकता पूरी होने पर सभी को यह बताया जा सके कि आगे मदद की जरूरत नहीं है। Newstrack.com के ईमेल पर कृपया अपनी जानकारी साझा करें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story