Chitrakoot News: मुख़्तार के बेटे अब्बास अंसारी को कासगंज जेल किया गया शिफ्ट, पत्नी निखत से मीटिंग के बाद एक्शन

Chitrakoot News: चित्रकूट जेल में पत्नी से गैरकानूनी रेगुलर मुलाकात का भन्डा फूटने पर कारवाई। अब्बास की पत्नी निखत बानो भी चित्रकूट जेल में बंद है। पति को कासगंज जेल का आदेश हुआ है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 14 Feb 2023 11:34 AM GMT (Updated on: 14 Feb 2023 1:55 PM GMT)
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News

Chitrakoot News: अब्बास अंसारी और निखत बानो की जेल की अनाधिकृत मुलाकात में पकड़ने के बाद से जेल आरोपितों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है ।अब्बास को डीजी जेल के निर्देश पर चित्रकूट जेल से कासगंज जेल में शिफ्ट करने का आदेश जारी हुआ। जेल प्रशासन कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाने की कर रहा तैयारी।

जिला कारागार रगौली में विधायक से बिना इंट्री मुलाकात कराने में शामिल रहे जेल अफसरों व कर्मियों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के साथ शामिल आठ लोगों को निलंबित किया जा चुका है। मामले की जांच कर रहे सीओ सिटी दो बार पूछताछ कर चुके है। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम भी इस मामले की तफ्तीश के लिए कागजात तलब कर लिए है।

सूत्रों की मानें तो पत्नी निखत बानो अंसारी पति से रोजाना मुलाकात कराने में मददगार रहे जेल अफसरों व कर्मियों को तमाम उपहार, पैसा एवं प्रलोभन देती रही है। इसका जिक्र मुकदमे में भी है। बताते हैं कि कुछ जेल अधिकारियों व कर्मियों ने हाल ही में नई लग्जरी गाडियां खरीदी है। इनमें एक ने लग्जरी गाड़ी मऊ जिले के किसी शोरुम से उठाया है।

माना जा रहा है कि इन लग्जरी गाडियों में विधायक अब्बास अंसारी ने फंडिंग किया है। इसकी छानबीन के लिए ईडी ने पुलिस को पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है। पुलिस ने एफआईआर की कापी के साथ ही कुछ अन्य कागजात ईडी को उपलब्ध करा दिए है। फलस्वरुप ईटी टीम यहां आकर जेल अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है।

भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में चलेगा केस

जेल के भीतर निखत बानो अंसारी की गिरफ्तारी के बाद दर्ज केस की सुनवाई भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में होगी। क्योंकि यह कोर्ट मुख्यालय चित्रकूट में नहीं है। मुकदमे में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 8 व 13 लगी है। संयुक्त निदेशक अभियोजन ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि भ्रष्टाचार संबंधी मामलों की एक ही कोर्ट लखनऊ में है। जिसमें भ्रष्टाचार से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई होती है। यहां से इस मामले में रिपोर्ट व अभिलेख भेज दिए गए है। अब इस मामले की सुनवाई लखनऊ में होगी।


एसपी, सीओ समेत चौकी प्रभारी पुरस्कृत

विधायक अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात करने के मामले में जेल के भीतर पत्नी निखत बानो अंसारी को गिरफ्तार करने के मामले में एसपी बृंदा शुक्ला, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सीओ एलआईयू अनुज मिश्र व चौकी प्रभारी जिला कारागार श्यामदेव सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर डीजीपी डा देवेन्द्र सिंह चौहान ने पुरस्कृत किया है। इसके लिए इन सभी को लखनऊ बुलाया गया था। मंगलवार की दोपहर डीजीपी ने सभी को प्रशस्ति पत्र दिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story