आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, DM ने चुनाव आयोग भेजी रिपोर्ट

aman
By aman
Published on: 9 Aug 2017 1:39 PM GMT
आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, DM ने चुनाव आयोग भेजी रिपोर्ट
X

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे और रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत पर जिले के डीएम ने जो रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है, उसमें उनके नामांकन के समय दाखिल किए गए प्रपत्रों में हेराफेरी होने की बात कही गई है।

रामपुर के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बुधवार (09 अगस्त) को प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी रत्नेश सिंह को रिपोर्ट भेज दी है।

अलग-अलग पैन का इस्तेमाल

इससे पहले रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, कि अब्दुल्ला ने अपने चुनावी प्रपत्र में जो पैन दिया है, वह इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दिया है। आकाश के अनुसार प्रपत्र में अब्दुल्ला आजम ने पैन DWAPK7513R दिखाया। वहीं, आईटीआर के दस्तावेजों में उन्होंने दूसरा पैन DFOPK616K लिखा है। यही नहीं, दोनों ही पैन में अब्दुल्ला आजम की अलग-अलग जन्मतिथि भी दर्ज है।

दो पैन गैरकानूनी

आकाश का आरोप है कि एक व्यक्ति कानूनन दो पैन नहीं बनवा सकता। ये नियम विरुद्ध है। इस मामले की शिकायत उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और इनकम टैक्स विभाग से की थी। उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त कराया जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story