×

Gorakhpur News: दादी ने जतायी इच्छा, पोते ने लेफ्टिनेंट बन किया परिवार का नाम रोशन

Gorakhpur News: इंडियन बैंक आनंद नगर में कार्यरत बैंक कर्मी ब्रजेश सिंह व गृहिणी अनीता सिह के पुत्र अभिलाष सिंह दिनाँक 10 दिसम्बर 2022 को आई एम ए देहरादून से पास आउट हुए हैं और अब वो लेफ्टिनेंट अभिलाष सिंह के तौर पर देश सेवा करेंगे l

Rakesh Mishra
Written By Rakesh Mishra
Published on: 10 Dec 2022 9:26 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2022 12:09 PM GMT)
Abhilash Singh of Gorakhpur with his parents at IMA, Dehradun
X

Abhilash Singh of Gorakhpur with his parents at IMA, Dehradun (Image: Newstrack)

Gorakhpur News: एक दादी के सपने को पोते ने किया साकार। खबर सीएम आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से है। जहाँ एक एक दादी ने अपने पोते अभिलाष सिंह को लेकर एक सपना देखा था कि वो फ़ौज में अफसर बनें। अभिलाष सिंह ने भी दादी को निराश नहीं किया। आज उसने देहरादून स्थित आईएमए में पासिंग आउट परेड के बाद लेफ्टिनेंट बनने का गौरव प्राप्त कर लिया। इस खबर के बाद अभिलाष सिंह के माता, पिता और दादी समेत पुरे परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है।

इंडियन बैंक आनंद नगर में कार्यरत बैंक कर्मी ब्रजेश सिंह व गृहिणी अनीता सिह के पुत्र अभिलाष सिंह दिनाँक 10 दिसम्बर 2022 को आई एम ए देहरादून से पास आउट हुए हैं और अब वो लेफ्टिनेंट अभिलाष सिंह के तौर पर देश सेवा करेंगे l अभिलाष के परिवार में देश सेवा करने की एक लम्बी लिगेसी रही है। अभिलाष के दादा स्व रामलक्षन सिंह भी पूर्व वायु सेना कर्मी रहे हैं तो वहीँ उनके पिता ब्रजेश सिंह भी बैंक में नौकरी करने से पूर्व एक वायु सेना कर्मी थे। वायु सेना से रिटायरमेंट के बाद उन्होंने बैंक की नौकरी को ज्वाइन कर लिया।

वर्तमान मे अभिलाष का परिवार इनका परिवार सैनिक विहार गोरखपुर मे रहता हैl अभिलाष को सेना मे जाने की प्रेरणा उनकी दादी लाची देवी से मिलीl यह उनकी ही इच्छा थी उनका पोता फ़ौज में जाकर देश की सेवा करे। अभिलाष ने अपनी इस बड़ी सफलता का श्रेय घर के सभी सदस्यों को दिया है।


अभिलाष ने अपनी शुरूआती शिक्षा एयर फ़ोर्स गांधीनगर से की जहाँ उन्होंने कक्षा तीन तक पढाई की। उसके बाद पिता का ट्रांसफर बैंगलोर हो जाने के नाते कक्षा पांच तक की पढाई वहां एयर फ़ोर्स स्कूल से की। बाद में परिवार गोरखपुर आ गया और आगे की पढाई उन्होंने एयर फाॅर्स स्कूल गोरखपुर से की। अभिलाष ने 2018 में 12वीं पास करने के बाद NDA के लिए क्वालीफाई किया था।

क्या कहा पिता ने Newstrack से?

अभिलाष के लेफ्टीनेन्ट बनने पर उनके पिता बृजेश सिंह ने Newstrack से बात करते हुए कहा कि आज का दिन उनके जीवन का सबसे बड़ा दिन है। बेटे को सफल होना देख भला किसे अच्छा नहीं लगता। लेकिन बीटा जब फ़ौज में बड़ा अफसर बन जाए और देश की सेवा में लग जाए तो उससे बड़ी कोई बात हो ही नहीं सकती। कि अभिलाष की इस सफलता से उनका पूरा परिवार ख़ुशी से फुला नहीं समा रहा है।

अभिलाष बोले राष्ट्र की सेवा से बढ़कर कुछ नहीं

Newstrack से फ़ोन पर बात करते हुए लेफ्टिनेंट अभिलाष सिंह ने कहा कि राष्ट्र सेवा से बढ़ कर कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि हर युवा को देश सेवा की ओर जरूर जाना चाहिए। अभिलाष ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने दादी, माता-पिता और गुरुजनों को दिया। उन्होंने कहा कि वो भविष्य में कुछ बड़ा कर देश पर परिवार का नाम और रोशन करेंगे।

बता दें कि आज आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड हुआ। इस बार भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) से 344 जेंटलमैन कैडेट्स (जीसी) पास आउट हुए। इनमे से 314 जीसी भारतीय हैं और 30, 11 मित्र देशों के हैं। पासिंग आउट परेड के बाद ये अपने देश की सेना में शामिल हो होंगे। सबसे अधिक जीसी उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं और 30 जीसी हरियाणा से संबंधित हैं और 29 उत्तराखंड से संबंधित हैं। इस वर्ष, पीओपी मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी एवीएसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी, मध्य कमान हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story