×

9 साल बाद बाबा के दर पर पहुंचे जूनियर बच्चन, विधि-विधान से किया पूजन

Admin
Published on: 2 March 2016 4:33 AM GMT
9 साल बाद बाबा के दर पर पहुंचे जूनियर बच्चन, विधि-विधान से किया पूजन
X

वाराणसी: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने 9 साल बाद बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। मंदिर के पंडित श्रीकांत मिश्रा ने पूरे विधि-विधान से उन्हें पूजन करवाया। उन्होंने बताया कि अभिषेक ने पूरी श्रद्धा के साथा बाबा के दरबार में माथा टेका और परिवार के सकुशल रहने की कामना की। साथ ही ये वादा भी किया कि वो अगली बार पूरे परिवार के साथ उनके दर्शन करने आएंगे। इससे पहले 2006 में अभिषेक बच्चन ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए थे। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के शादी की आधी रस्में भी यहीं हुईं थी।

2006 में आखिरी बार किए थे बाबा के दर्शन 2006 में आखिरी बार किए थे बाबा के दर्शन

बीएचयू के एक प्रोग्राम में करेंगे शिरकत

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन पहली बार बीएचयू के स्पंदन युवा महोत्सव में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे। बीएचयू लंबे समय से हर साल अमिताभ बच्चन को स्पंदन और कॉन्वोकेशन सेरेमनी में बुलाने की कोशिश करता रहा है, लेकिन हर बार किसी न किसी वजह से उनका आना कैंसिल होता रहा। आखिरकार इस बार युवाओं में जोश भरने के लिए जूनियर बच्चन को आ रहे हैं। अभिषेक के आने की खबर से बीएचयू के स्टूडेंट्स में खासा उत्साह है। इस प्रोग्राम में राजू श्रीवास्तव कॉमेडी का भी तड़का लगाएंगे।

दादा ने यहीं से की थी पढ़ाई

अभिषेक बच्चन के दादा यानी कि स्वर्गीय हरिवंशराय बच्चन ने बीएचयू से ही पढ़ाई की थी। यूनिवर्सिटी के पूर्व पीआरओ विश्वनाथ पांडेय ने बताया कि हरिशवंशराय बच्चन परिसर के बिरला हॉस्टल में रहते थे और उन्होंने अपनी कालजयी रंचना मधुशाला का पहली बार पाठ यही किया था। 1927 में बच्चन ने मधुशाला की रचना भी यही की थी। उसके बाद से कई मौके पर अमिताभ बच्चन को बुलाने की कोशिश की गई, लेकिन किसी न किसी वजह से वो यहां नहीं आ पाए।

Admin

Admin

Next Story