×

Lucknow: LU में प्रोफेसर के खिलाफ AVBP के छात्रों का प्रदर्शन, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

Lucknow: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने आज लखनऊ यूनिवर्सिटी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ABVP के छात्रों ने प्रोफेसर रविकांत पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 10 May 2022 9:23 AM GMT
Lucknow News IN HIndi
X

LU में प्रोफेसर के खिलाफ AVBP के छात्रों का प्रदर्शन। (Social Media)

Lucknow: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने आज लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ABVP के छात्रों ने प्रोफेसर रविकांत पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। छात्रों ने इस प्रदर्शन से पहले प्रोफेसर से माफी मांगने की बात कही थी। जब उन्होंने माफी नहीं मांगी तो नाराज एबीवीपी के छात्रों ने विश्वविद्यालय कैंपस में उनके खिलाफ अपना विरोध जताया।

प्रोफ़ेसर से माफी मांगने की बात पर अड़े रहे ABVP के छात्र

विश्वविद्यालय प्रशासन विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बातचीत करने पहुंचा लेकिन जब कोई हल नहीं निकला तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई। विश्विद्यालय में प्रदर्शन की जानकारी लगते ही हसनगंज थाना क्षेत्र (Hasanganj police station area) की पुलिस विश्वविद्यालय कैम्पस पहुंचीं और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन एबीवीपी के छात्र प्रोफ़ेसर से माफी मांगने की बात पर अड़े रहे।

एलयू के दूसरे प्रोफेसरों ने की बयान की निंदा

बता दें काशी ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर इस समय विवाद छिड़ा हुआ है। मामला न्यायालय में है, इस बीच लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के हिंदी विभाग (Hindi department) के असिस्टेंट प्रोफेसर रविकांत (Assistant Professor Ravikant) ने एक टीवी डिबेट में मंदिर को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थी, जिसका विरोध हो रहा है। एलयू के दूसरे प्रोफेसरों ने भी ऐसे बयान की निंदा की है, हिंदी विभाग के ही दूसरे प्रोफेसर उनके बयान से अपने को अलग कर चुके हैं। इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। आज 12:00 बजे तक उन्हें माफी मांगने की मोहलत दी थी, जब उन्होंने माफी नहीं मांगी तो एबीवीपी छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story